Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बिहारः बीते चार दिनों में जहरीली शराब पीने से मौतों का सिलसिला जारी, 32 की मौत

ताजा मामला सिवान का है जहां पर पांच लोगों की संदिग्ध मौत हो गई है। सिवान के सरांवे और छोटपुर गांवों में बीती रात पांच लोगों की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। गांव के लोगों का कहना है कि मृतकों ने शराब पी थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 21, 2022 14:11 IST
बिहाल में जहरीली शराब पीने से 32 लोगों की मौत ( प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बिहाल में जहरीली शराब पीने से 32 लोगों की मौत ( प्रतीकात्मक फोटो)

Highlights

  • बिहार में बीते चार दिनों से जहरीली शराब से मौतों का सिलसिला जारी
  • जहरीली शराब पीने से 32 लोगों को अपनी जान गई
  • सभी में उल्टी, दस्त और पेट दर्द एक जैसे ही लक्षण पाए गए हैं

पटनाः बिहार में बीते चार दिनों से जहरीली शराब से मौतों का सिलसिला जारी है। बिहार में अभी तक तीन दर्जन से भी अधिक लोगों की संदिग्ध हालात में मौत हो चुकी है। होली पर जहां एक तरफ लोग रंग-अबीर खेल रहे थे। वहीं दूसरी तरफ जहरीली शराब लोगों की जिंदगी छीन रही थी। होली के मौके पर जहरीली शराब पीने से 32 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है। सभी में  उल्टी, दस्त और पेट दर्द एक जैसे ही लक्षण पाए गए हैं। वहीं दूसरी तरफ कुछ लोगों की आंख की रोशनी भी कम हो गयी है। जहरीली शराब के कारण भागलपुर में 17, बांका में 12 वहीं मधेपुरा में 4, नालंदा में एक व्यक्ति की मौत होने की खबर सामने आ रही है। कई लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। 

मृतकों के परिजनों का कहना है कि शराब पीने के बाद अचानक से तबीयत खराब होने लगी और कुछ समय में ही दम तोड़ दिया। जहरीली शराब के चलते जान गवाने वाले लोगों के परिजन काफी गुस्से में हैं। उनका आरोप है कि प्रशासन ने की लापरवाही के चलते लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है। गुस्साए लोगों ने इसके विरोध में कई जगह घंटों सड़क को जाम रखा। वहीं दूसरी तरफ प्रशासन इन मौतों के पीछे जहरीली शराब को वजह मानने से इनकार कर रहा है। 

सिवान में 5 लोगों की संदिग्ध मौत

ताजा मामला सिवान का है जहां पर पांच लोगों की संदिग्ध मौत हो गई है। सिवान के सरांवे और छोटपुर गांवों में बीती रात पांच लोगों की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। गांव के लोगों का कहना है कि मृतकों ने शराब पी थी। जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी और उनकी मौत हो गई। सिवान में एक साथ पांच लोगों की संदिग्ध मौत की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement