Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बिहार में कोरोना के 711 नए मरीज, सभी 38 जिले में 100 से कम संक्रमित मिले

बिहार में सोमवार की तुलना में मंगलवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या में मामूली कमी दर्ज हुई है। राज्य में मंगलवार को 711 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है, जबकि पिछले 24 घंटे में 34 संक्रमितों की मौत हो गई है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: June 09, 2021 7:34 IST
बिहार में कोरोना के 711 नए मरीज, सभी 38 जिले में 100 से कम संक्रमित मिले- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार में कोरोना के 711 नए मरीज, सभी 38 जिले में 100 से कम संक्रमित मिले

पटना: बिहार में सोमवार की तुलना में मंगलवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या में मामूली कमी दर्ज हुई है। राज्य में मंगलवार को 711 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है, जबकि पिछले 24 घंटे में 34 संक्रमितों की मौत हो गई है। राज्य में कम संक्रमित आने के बाद लॉकडाउन हटा दिया गया है। सोमवार को राज्य में 762 कोरोना संक्रमित सामने आए थे, जबकि 43 संक्रमितों की मौत हुई थी।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, राज्य में मंगलवार को 711 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है, जिसमें सुपौल में सर्वाधिक 66 नए कोरोना संक्रमित मिले। राज्य के 38 जिलों में से किसी भी जिले में 100 से अधिक मरीज नहीं मिले है। राज्य में सुपौल के अलावे 50 से अधिक संक्रमित मिलने वाले जिलों में पटना में 65 तथा पूर्णिया में 58 नए संक्रमित मिले हैं। पिछले 24 घंटे में राज्य में 1 लाख 3 हजार 46 नमूनों की कोरोना जांच की गई।

बिहार राज्य स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 7,897 पहुंच गई है। विभाग द्वारा मंगलवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान 34 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। राज्य में अब तक कुल 5,458 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे के दौरान 1,010 संक्रमित कोरोना को मात देकर संक्रमणमुक्त हो गए हैं। राज्य में रिकवरी रेट 98.13 प्रतिशत दर्ज किया गया।

इस बीच राज्य में लॉकडाउन हटा दिया गया है, लेकिन नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार खुद इसकी घोषणा की है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से खुद इसकी घोषणा करते हुए ट्वीट करते हुए लिखा, "लॉकडाउन से कोरोना संक्रमण में कमी आई है। अत: लॉकडाउन खत्म करते हुए शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा। 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी एवं निजी कार्यालय 4 बजे अपराह्न् तक खुलेंगे। दुकान खुलने की अवधि 5 बजे अपराह्न् तक बढ़ेगी।"

उन्होंने लोगों को भीड़भाड़ से बचने की सलाह देते हुए आगे लिखा, "ऑनलाइन शिक्षण कार्य किये जा सकेंगे। निजी वाहन चलने की अनुमति रहेगी। यह व्यवस्था अगले एक सप्ताह तक रहेगी। अभी भी भीड़भाड़ से बचने की आवश्यकता है।" इससे पहले आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद लॉकडाउन की विस्तृत समीक्षा के बाद नीतीश कुमार ने यह घोषणा की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement