Friday, May 03, 2024
Advertisement

बिहार की रेड,ऑरेंज, ग्रीन जोन की पूरी लिस्ट, जानिए किस जोन में है आपका शहर

कोरोना वायरस के चलते देश में 40 दिनों का लॉकडाउन जारी है। मोदी सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते संकट को देखते हुए अपनी रणनीति में बदलाव कर रही है। अब हर जिले और राज्य को लेकर अलग राह बनाई जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 01, 2020 18:48 IST
Bihar District wise Red Orange Green Zone List- India TV Hindi
Bihar District wise Red Orange Green Zone List

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते देश में 40 दिनों का लॉकडाउन जारी है। मोदी सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते संकट को देखते हुए अपनी रणनीति में बदलाव कर रही है। अब हर जिले और राज्य को लेकर अलग राह बनाई जा रही है। केंद्र सरकार ने 3 मई के बाद यानी अगले एक हफ्ते के लिए ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन की लिस्ट तैयार कर ली है। माना जा रहा है कि लॉकडाउन के अगले चरण में इन्हीं रेड,ऑरेंज, ग्रीन जोन के आधार पर ही जिलों को छूट दी जाएगी। 

Related Stories

बिहार की बात करें तो इस लिस्ट में 38 जिलों को रेड,ऑरेंज, ग्रीन जोन में बांटा गया है। इसमें रेड जोन में राज्य के 5 जिलों को शामिल किया गया है। इसके अलावा ऑरेंज जोन में 20 जिलों को शामिल किया गया है। वहीं ग्रीन जोन में 13 जिले शामिल हैं। रेड जोन में बिहार के लगभग सभी बड़े जिले शामिल हैं। इसमें मुंगेर, पटना, रोहतास, बक्सर और गया जिले शामिल हैं। 

वहीं ऑरेंज जोन की बात करें तो इसमें नालंदा, भभुआ, सीवान, गोपालगंज, भोजपुर, बेगूसराय, औरंगाबाद, मधुबनी, पूर्वी चंपारण, भागलपुर, अरवल, सारण, नवादा, लखीसराय, बांका, वैशाली, दरभंगा, जहानाबाद, मधेपुरा और पूर्णिया का नाम शामिल है। ग्रीन जोन की बात करें तो शेखपुरा, अररिया, जमुई, कटिहार, खगड़िया, किशनगंज, मुजफ्फरपुर, पश्चिमी चंपारण, सहरसा, समस्तीपुर, शिवहर, सीतामढ़ी और सुपौल जिले शामिल हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement