Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बिहार में इन दिनों खूब हो रही किडनैपिंग, शिक्षक के अगवा बेटे का मिला जला हुआ शव

गिरफ्तार व्यक्ति ने लड़के के पिता राज किशोर पंडित से 40 लाख रुपये मांगे थे, जो श्रीरामपुर गांव स्थित एक सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल हैं। जांच के दौरान, पुलिस को पता चला कि मुकेश कुमार, जो एक शिक्षक भी है, उसी गांव (कन्हौली) के मूल निवासी हैं, जहां पंडित रहते हैं।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai
Published on: March 20, 2023 8:17 IST
bihar police caught burnt dead body of kidnapped teachers son in patna ransom demanded- India TV Hindi
Image Source : IANS अगवा शिक्षक के बेटे का मिला जला हुआ शव

पटना जिले के बिहटा शहर से 16 मार्च को अगवा किए गए 13 वर्षीय लड़के की रविवार को हत्या कर दी गई। पुलिस ने कहा कि किशोर तुषार का शव जला हुआ पाया गया। पुलिस ने मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया था, जिसके बाद मुख्य आरोपी मुकेश कुमार को पटना के बोरिंग कैनाल रोड इलाके से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार व्यक्ति ने लड़के के पिता राज किशोर पंडित से 40 लाख रुपये मांगे थे, जो श्रीरामपुर गांव स्थित एक सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल हैं। जांच के दौरान, पुलिस को पता चला कि मुकेश कुमार, जो एक शिक्षक भी है, उसी गांव (कन्हौली) के मूल निवासी हैं, जहां पंडित रहते हैं।

पेट्रोल डालकर लगाई आग

पुलिस ने कहा कि कुमार ने 16 मार्च को 13 वर्षीय बच्चे का अपहरण करने के एक घंटे बाद तुषार की हत्या कर दी थी। हत्या करने के बाद उसने लड़के की पहचान छिपाने के लिए शरीर पर पेट्रोल डाला और आग लगा दी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने कहा, आरोपी पर 20 लाख रुपये का भारी कर्ज था, जिसे उसने स्थानीय उधारदाताओं से पैसा उधार लिया था और एक निजी स्कूल खोला था। चूंकि छात्रों ने बड़ी संख्या में प्रवेश नहीं लिया, इसलिए वह वित्तीय संकट में पड़ गया और अंत में स्कूल बंद कर दिया। जैसा कि नतीजतन, वह उधारदाताओं को राशि वापस करने में असमर्थ था। इसलिए, उसने तुषार के अपहरण की योजना बनाई थी। वह तुषार के पिता की वित्तीय स्थिति से अवगत था।

अपहरण के बाद की गई हत्या

तुषार का अपहरण करते समय मुकेश को किसी प्रतिरोध का सामना नहीं करना पड़ा, क्योंकि वह किशोरी को ट्यूशन पढ़ाने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता था। अपहरण करने के बाद वह उसे एक अस्पताल परिसर के पीछे ले गया और उसकी हत्या कर दी। पुलिस अधिकारी ने कहा, तुषार की हत्या करने के बाद मुकेश ने पंडित को वॉयस नोट और टेक्स्ट संदेश भेजे और उसकी सुरक्षित रिहाई के लिए 40 लाख रुपये की फिरौती मांगी। उसने यह भी धमकी दी कि लड़का बेहोश था और अगर उसे फिरौती की रकम नहीं दी गई, तो वह तुषार को मार डालेगा। शव को पोस्टमार्टम के लिए पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेज दिया गया है। पंडित की छह बेटियां हैं और तुषार उनका इकलौता बेटा था।

(इनपुट-आईएएनएस)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement