Friday, April 26, 2024
Advertisement

बिहार में JDU को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री अली अशरफ फातमी ने दिया इस्तीफा; RJD में होंगे शामिल

पूर्व मंत्री अली अशरफ फातमी ने जेडीयू से इस्तीफा दे दिया है। फातमी ने जदयू के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Updated on: March 19, 2024 16:37 IST
पूर्व मंत्री अली अशरफ फातमी ने दिया इस्तीफा।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पूर्व मंत्री अली अशरफ फातमी ने दिया इस्तीफा।

पटना: लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए गठबंधन के साथ चुनाव लड़ रही जेडीयू को बड़ा झटका लगा है। यहां जेडीयू के नेता अली अशरफ फातमी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। माना जा रहा है कि अली अशरफ फातमी कल राजद में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि फातमी पूर्व केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं। फातमी ने इस्तीफा देने के साथ ही एक पत्र भी लिखा है। इसमें उन्होंने लिखा है कि "मैं नैतिक मूल्यों की रक्षा हेतु जनता दल युनाइटेड के सभी पदों सहित प्राथमिक सदस्य से इस्तीफा दे रहा हूं। कृपया स्वीकृति प्रदान की जाए।" 

बीजेपी को भी झटका

वहीं दूसरी तरफ बिहार में भाजपा को भी झटका लगा। यहां केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने केंद्र सरकार से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में सीट बंटवारे की बातचीत में शामिल नहीं करके उनकी राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (रालोजपा) के साथ नाइंसाफी कर रही है। पारस ने कहा कि उन्होंने ईमानदारी और निष्ठा के साथ राजग की सेवा की लेकिन उनके साथ नाइंसाफी हुई। उन्होंने कहा कि ‘‘मेरी पार्टी और खासतौर से मेरे साथ नाइंसाफी हुई है।’’ 

जल्द लेंगे आगे का निर्णय

वहीं पारस की पार्टी के प्रवक्ता श्रवण अग्रवाल ने कहा कि पार्टी नेता जल्द मिलकर आगे की कार्रवाई के बारे में निर्णय लेंगे। उन्होंने साफ किया कि पारस चुनाव लड़ेंगे। लोकसभा में लोक जनशक्ति पार्टी के छह सांसदों में से कुछ समय पहले तक पारस को पांच सांसदों का समर्थन प्राप्त था, लेकिन प्रेस वार्ता में उनके साथ इनमें से कोई नहीं था। सूत्रों के मुताबिक कुछ सांसद अन्य दलों के साथ चुनाव लड़ने की संभावना तलाश रहे हैं जिनमें पारस से अलग राजनीति कर रहे उनके भतीजे चिराग पासवान की लोजपा (राम विलास) भी शामिल है।

यह भी पढ़ें- 

बेटी के फांसी लगाने से गुस्साए मायके वालों ने ससुराल में लगा दी आग, जिंदा जल गए सास-ससुर

अयोध्या में राम मंदिर के बाद अब बिहार में बनेगा माता सीता का मंदिर, सरकार अधिग्रहण करेगी 50 एकड़ जमीन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement