Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'JDU की उलटी गिनती शुरू, नीतीश को हटाकर तेजस्वी को कभी भी CM बनवा सकते हैं लालू', सुशील मोदी का तंज

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार ने एक पैर डूबते जहाज पर रखा और दूसरा उस पर जो उनकी छोटी नाव को कभी भी डुबो सकता है। उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री कितने दिन रहेंगे, इसका ठिकाना नहीं, लेकिन सपने 2024 में पीएम बनने के देख रहे हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: August 27, 2022 6:20 IST
Nitish Kumar and Tejashwi Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI Nitish Kumar and Tejashwi Yadav

Bihar Politics: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि जेडीयू की उलटी गिनती शुरू हो गई है। भाजपा नेता ने नीतीश कुमार के पीएम उम्मीदवार के रूप में जेडीयू के नेताओं के प्रस्तुत किए जाने पर तंज कसते हुए कहा कि वे मुख्यमंत्री कितने दिन रहेंगे, इसका ठिकाना नहीं, लेकिन सपने 2024 में पीएम बनने के देख रहे हैं।

मोदी ने कहा कि RJD के विधायक अवध बिहारी चौधरी के विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद 45 विधायकों वाले जेडीयू की उलटी गिनती शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद जब चाहेंगे, नीतीश कुमार को हटाकर बेटे तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनवा देंगे। जिस दल को 115 विधायकों का समर्थन प्राप्त है और अध्यक्ष उसी दल के हैं, वह कभी भी बाजी पलट सकता है।

'नीतीश कुमार ने एक पैर डूबते जहाज पर रखा'

मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने लिखा, पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद के साथ जम्मू-कश्मीर के कई नेताओं ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर फिर साबित किया कि यह दल एक डूबता हुआ बूढ़ा जहाज है। नीतीश कुमार ने एक पैर डूबते जहाज पर रखा और दूसरा उस पर जो उनकी छोटी नाव को कभी भी डुबो सकता है। उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री कितने दिन रहेंगे, इसका ठिकाना नहीं, लेकिन सपने 2024 में पीएम बनने के देख रहे हैं।

आजाद ने सोनिया गांधी को 5 पन्नों का इस्तीफा भेजा
गौरतलब है कि कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने आज पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दिया है। आजाद ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को 5 पन्नों का इस्तीफा भेजा, हालांकि इसी बीच जानकारी सामने आ रही है कि आजाद अपनी नई राजनितिक पार्टी बनाएंगे। गुलाम नबी आजाद ने अपने त्याग पत्र में पार्टी को बर्बाद करने के लिए राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराते हुए आरोप लगाया कि अध्यक्ष पद के लिए वह ऐसे व्यक्ति को चुनेंगे जो बस कठपुतली बनकर रहे और पर्दे के पीछे सारे निर्णय वह खुद ही लें। आजाद ने आरोप लगाया कि 2020 में पार्टी में सुधार की मांग करने वाले जी-23 नेताओं को कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में गाली दी गई, अपमानित किया गया और बदनाम किया गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement