Thursday, May 02, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में नक्सली नेताओं का कूरियर गिरफ्तार, बरामद हुई चुनाव बहिष्कार सामग्री

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यहां मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले में माओवादी नेताओं के एक आदमी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये शख्स माओवादी नेताओं के कूरियर के रूप में काम करता था।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: April 11, 2024 20:05 IST
Chhattisgarh police - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO छत्तीसगढ़ पुलिस ने पकड़ा नक्सली नेताओं का कूरियर

छत्तीसगढ़ के मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले में सुरक्षाबलों ने माओवादी नेताओं के कूरियर को गिरफ्तार करके उसके पास से नक्सलियों के पोस्टर और अन्य सामग्री बरामद की है। पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में चल रहे नक्सल विरोधी अभियान के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि अश्वंत आंधिया नामक व्यक्ति नक्सलियों के कूरियर के रूप में काम करता है। सूचना के बाद पुलिस ने गुरुवार को आंधिया को गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस की पूछताछ में खुले कई राज

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब आंधिया से पूछताछ की गई तब उसने बताया कि वह जनवरी 2022 से नक्सली नेता विजय रेड्डी, लोकेश सलामे, रिता सलामे, रूपेश, मंगेश, विनोद, राजे और अन्य नक्सलियों के संपर्क में है और वह उनके लिए सामान सप्लाई का काम करता है। उसने बताया कि वह उनके पैसे को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने का काम करता है। अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के दौरान आंधिया ने पुलिस को जानकारी दी कि इस साल 12 मार्च से 16 मार्च के बीच वह विजय रेड्डी से मिला था। रेड्डी ने उसे दो लाख रुपये, एक मेमोरी कार्ड रीडर और कुछ नक्सली पर्चे दिये थे। उसे रायपुर में एक व्यक्ति को रुपये पहुंचाने और एक अन्य मेमोरी कार्ड रीडर खरीदकर लाने के लिए कहा गया था। इस काम के लिए उसे पांच हजार रुपये दिए गए थे। 

2022 से नक्सलियों के लिए कर रहा काम

पुलिस ने बताया कि आंधिया ने 20 मार्च को एक व्यक्ति को रुपये दे दिये और उस व्यक्ति से एक बंद लिफाफा लेकर विजय रेड्डी के पास पहुंचा दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली कि आंधिया 2022 से लगातार नक्सलियों के लिए सामान और पैसे पहुंचाने का काम कर रहा था। वह नक्सलियों द्वारा दिये गये पर्चे और पोस्टर भी वितरित करने का काम करता था। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में तैनात सुरक्षाबलों ने आंधिया के पास से नक्सलियों द्वारा तैयार लोकसभा बहिष्कार का पोस्टर, पर्चे और अन्य सामग्री बरामद की। उससे पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement