1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू रहेगा जारी, प्राइवेट ऑफिस को मिली राहत

Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू रहेगा जारी, प्राइवेट ऑफिस को मिली राहत

Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में बढ़ते कोरोना केस के कारण वीकेंड कर्फ्यू लगाया गया था। इसके बाद दुकानदारों की मुश्किलें भी बढ़ीं और उन्होंने केजरीवाल का विरोध भी किया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 21, 2022 13:44 IST
weekend curfew end- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) फाइल फोटो

Highlights

  • दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने को लेकर हो रही बात
  • सीएम केजरीवाल ने उपराज्यपाल से की सिफारिश
  • दिल्ली में 8 जनवरी से वीकेंड कर्फ्यू लागू कर दिया गया था

Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू फिलहाल नहीं हटाया जा रहा है। देश की राजधानी में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के केस को देखते हुए सरकार ने फैसला लिया था। साथ ही बाज़ारों में ऑड-ईवन सिस्टम को लेकर दुकानदारों को काफी दिक्कत हो रही है जिसके कारण विरोध भी कर रहे थे। दिल्ली सरकार ने उपराज्यपाल से सिफारिश की थी जिसपर एलजी ऑफिस की ओर से जवाब आ चुका है।

एलजी ऑफिस की जानकारी के मुताबिक, प्राइवेट ऑफिस को 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोला जा सकता है। लेकिन वीकेंड कर्फ्यू और बाजार खोलने के पर उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि कोविड परिस्थितियों को देखते हुए भी पुराने नियम लागू रहेंगे। कोविड केस में गिरावट के बाद इसको लेकर राहत दी जाएगी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू को हटाने के लिए उपराज्यपाल को सिफारिश भेजी। इसके बाद दोपहर में डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए बताया कि वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने पर विचार किया गया है। साथ ही निजी कार्यालयों को 50% क्षमता पर संचालित करने की अनुमति दे दी है।

उपराज्यपाल दिल्ली सरकार की इन सिफारिशों को मंजूरी देने के बाद नए कोरोना नियम कल से लागू हो सकते हैं। इससे दुकानदारों, ऑफिस वर्कर और आम लोगों को भी काफी हद तक राहत मिलेगी। बता दें, दिल्ली में 8 जनवरी से वीकेंड कर्फ्यू लागू कर दिया गया था।

erussia-ukraine-news