Friday, May 10, 2024
Advertisement

मनीष सिसोदिया को सीबीआई का समन, कल पूछताछ के लिए बुलाया, ट्वीट कर दी जानकारी

इसकी जानकारी मनीष सिसोदिया ने खुद ट्वीट करके दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सीबीआई ने कल फिर बुलाया है।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: February 18, 2023 12:28 IST
मनीष सिसोदिया- India TV Hindi
Image Source : फाइल मनीष सिसोदिया

नयी दिल्ली:  दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने कल पूछताछ के लिए बुलाया है। इसकी जानकारी मनीष सिसोदिया ने खुद ट्वीट करके दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सीबीआई ने कल फिर बुलाया है। 

मैंने जांच में हमेशा सहयोग किया-सिसोदिया

सिसोदिया ने अपने ट्वीट में लिखा कि इन्होंने सीबीआई और ईडी की पूरी ताकत लगा रखी है लेकिन मेरे खिलाफ कुछ नहीं मिला। मेरे घर छापा मारा, बैंक लॉकर की तलाशी ली लेकिन कहीं भी मेरे खिलाफ कुछ नहीं मिला। मैंने दिल्ली के बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा का इंतज़ाम किया है और ये लोग उसे रोकना चाहते हैं। मैंने जांच में हमेशा सहयोग किया है और करूंगा।

आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए बुलाया 

आबकारी नीति मामले में आरोपपत्र दायर करने के करीब तीन महीने बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि सिसोदिया को रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।  आरोपपत्र में उन्हें आरोपी नहीं बनाया गया है। गिरफ्तार व्यवसायी विजय नायर और अभिषेक बोइनपल्ली आरोपपत्र में दर्ज सात आरोपियों में शामिल हैं। आरोप है कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस प्रदान करने की दिल्ली सरकार की नीति से कुछ डीलरों को लाभ मिला, जिन्होंने इसके लिए कथित रूप से रिश्वत दी थी। इस आरोप का आम आदमी पार्टी (आप) ने जोरदार खंडन किया।

लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ दिया गया

सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा, ‘यह भी आरोप लगाया गया है कि आबकारी नीति में संशोधन, लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ देना, लाइसेंस शुल्क में छूट/कमी, अनुमोदन के बिना एल-1 लाइसेंस का विस्तार आदि सहित अनियमितताएं की गईं।’ प्रवक्ता ने कहा, ‘यह भी आरोप लगाया गया है कि इन कृत्यों से मिले अवैध लाभ को निजी पक्षों ने अपने बहीखातों में गलत प्रविष्टियां दर्ज करके संबंधित लोक सेवकों को पहुंचाया था।’

इनपुट-भाषा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement