Friday, May 10, 2024
Advertisement

दिल्ली: निगमबोध घाट में 6 दिन के अंदर 4 गुना बढ़ गई कोरोना शवों की संख्या, डराने लगे हैं हालात

दिल्ली के आकंड़े डराने वाले हैं, दिल्ली में मौत का मीटर फुल स्पीड में भाग रहा है। पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 17 हज़ार से ज़्यादा केस आए हैं और 104 लोगों की मौत हुई है

Bhaskar Mishra Reported by: Bhaskar Mishra @mishrabhasker
Updated on: April 15, 2021 12:18 IST
दिल्ली में कोरोना की...- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE दिल्ली में कोरोना की वजह से मौतों के आंकड़े में तेजी से बढ़ोतरी हुई है

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की वजह से मौतों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, श्मशान घाटों में जिस संख्या में कोरोना से मरने वालों के शव आ रहे हैं वह डराने वाला हालात लग रहे हैं। इंडिया टीवी को मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के निगमबोध श्मशान घाट में 6 दिन के अंदर कोरोना से जान गंवाने वालों के शवों की संख्या में लगभग 4 गुना की बढ़ोतरी हुई है। मिली जानकारी के अनुसार 9 अप्रैल को निगमबोध घाट में कोरोना से जान गंवाने वालों के 9 शव अंतिम संस्कार के लिए आए थे और 14 अप्रैल यह संख्या बढ़कर 34 दर्ज की गई है। इससे पहले 13 अप्रैल को 33, 12 अप्रैल को 22, 11 अप्रैल को 24 और 10 अप्रैल को निगमबोध घाट में 13 शव आए थे। 

सिर्फ श्मशान घाटों में ही कोरोना से मरने वालों के शव नहीं बढ़े हैं बल्कि दिल्ली के कब्रिस्तान भी भर चुके हैं। दिल्ली में कोरोना से मौत की वजह से कब्रिस्तान में भी शवों के आने का सिलसिला जारी है। शवो के आने से अब दिल्ली के सबसे बड़े कब्रिस्तान आरटीओ स्थित इस्लाम कब्रिस्तान में भी जगह कम पड़ने लगी है। हर रोज करीब 10 से 15 शवों को सुपुर्द ए खाक किया जाता है। 4 अप्रैल से अब तक यहां कुल 86 शवों को सुपुर्द ए खाक किया जा चुका है। अब कोविड ब्लॉक में  सिर्फ डेढ़ सौ से 200 से शवों को दफनाने की जगह बची है।

दिल्ली के आकंड़े डराने वाले हैं, दिल्ली में मौत का मीटर फुल स्पीड में भाग रहा है। पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 17 हज़ार से ज़्यादा केस आए हैं और 104 लोगों की मौत हुई है। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला है और अब मौतों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। पूरे फरवरी महीने के दौरान दिल्ली में कोरोना से 57 मौत हुई। इसके बाद पूरे मार्च महीने में 117 लोगों की जान गई थी। लेकिन अप्रैल में हालात बेकाबू नजर आ रहे हैं 1 से 13 अप्रैल तक 513 लोगों ने दिल्ली में कोरोना से मौत हुई हैं। इसके बाद 14 अप्रैल को जो आंकड़े जारी हुए हैं उनमें  ये आंकड़े चिंता बढ़ा रहे हैं.। इसीलिए आज केजरीवाल एलजी के साथ मीटिंग करने वाले हैं.। माना जा रहा है.। दिल्ली में कई और पाबंदियां लगाई जा सकती हैं। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement