Friday, May 03, 2024
Advertisement

कंझावला केस: दिल्ली में लड़की की दर्दनाक मौत पर सस्पेंस! पुलिस बता रही एक्सीडेंट लेकिन परिवार को इस बात का शक

पुलिस को एक्सीडेंट हुई एक स्कूटी सुल्तानपुरी इलाके में मिली उसकी नंबर प्लेट से पता लगा कि ये स्कूटी अंजलि नाम की एक लड़की की है। बता दें कि सुल्तानपुरी से कंझावला इलाके की दूरी तकरीबन 15 किलोमीटर है।

Reported By : Abhay Parashar, Kumar Sonu Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: January 02, 2023 6:40 IST
दिल्ली में लड़की की दर्दनाक मौत पर सस्पेंस! - India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB दिल्ली में लड़की की दर्दनाक मौत पर सस्पेंस!

दिल्ली: जब पूरी दिल्ली नए साल के जश्न में डूबी हुई थी तब दिल्ली के कंझावला में एक दिल दहलाने वाला हादसा हो गया। यहां पुलिस को एक लड़की का शव नग्न अवस्था में मिला, जिससे पूरे इलाके में हडकंप मच गया। शुरुआत में इस हादसे को लेकर अलग-अलग अनुमान लगाए गए। लेकिन बाद में पुलिस ने साफ़ किया कि लड़की की मौत एक एक्सीडेंट की वजह से हुई। इसके साथ ही पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया। हालांकि मृतका के परिजनों का आरोप है कि आरोपियों ने लड़की के साथ गलत हरकत करने की कोशिश की थी।  

जानिए हादसे की पूरी टाइमलाइन 

यह पूरी घटना नए साल की देर रात 3 से 4 बजे के बीच की है। 1 जनवरी 2023 को रात 3 बजकर 24 मिनट पुलिस को पीसीआर कॉल मिलती है कि कंझावला के जोन्ति गांव में सड़क पर एक लड़की की डेडबॉडी पड़ी हुई है और शरीर पर कपड़े भी नही है। पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर जांच शुरू करती है। इस दौरान पुलिस को एक चश्मदीद भी मिलता है। वह पुलिस को बताता है कि जब सुबह वह अपनी दुकान खोल रहा था तब उसने एक सिल्वर कलर की बलेनो गाड़ी देखी थी। उसने देखा कि कार में कुछ लोग सवार है और गाड़ी के आगे एक बॉडी फसी हुई है। उसने गाड़ी को अपनी बाइक से फॉलो भी करने की कोशिश की पर गाड़ी नहीं रुकी। यहां तक कि चश्मदीद का कहना है कि वो गाड़ी को 20 से 25 की स्पीड पर चला थे लेकिन उन्हें कोई चिंता नही थी। 

मृतका की स्कूटी शव से 15 किलोमीटर दूर हुई बरामद 

पुलिस को एक्सीडेंट हुई एक स्कूटी सुल्तानपुरी इलाके में मिली उसकी नंबर प्लेट से पता लगा कि ये स्कूटी अंजलि नाम की एक लड़की की है। बता दें कि सुल्तानपुरी से कंझावला इलाके की दूरी तकरीबन 15 किलोमीटर है। पुलिस को शक है कि आरोपियों ने स्कूटी को सुल्तानपुरी में टक्कर मारी और उसे वो रगड़ते हुए गाड़ी में फंसाकर कंझावला तक यानी 15 किलोमीटर तक अंजलि की बॉडी को गाड़ी के बोनट में फंसाते हुए घूमते रहे। जिसके बाद पुलिस ने इस गाड़ी को भी ट्रेस कर लिया और 5 आरोपी जिनके नाम दीपक जो ड्राइवर का काम करता है। दूसरा आरोपी अमित खन्ना जो बैंक में गार्ड का काम करता है। वहीं तीसरा आरोपी कृशन है, जो कनाट प्लेस में नौकरी करता है। चौथा आरोपी मिथुन जो हेयर ड्रेसर का काम करता है। इसके अलावा पांचवां आरोपी मनोज मित्तल है, जोकि एक राशन डीलर है। इन पांचो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और जांच की जा रही है। शुरुआती जांच में पुलिस इसे एक्सीडेंट का मामला मानकर चल रही है इसलिए पुलिस ने आईपीसी की धारा 279 और 304A के तहत मामला दर्ज कर इन्हें गिरफ्तार किया है। बता दें कि यह दोनों ही धाराए जमानती हैं। 

पुलिस की जांच और थ्योरी पर परिवार उठा रहा सवाल 

हालांकि पुलिस की जांच पर पीड़ित लड़की अंजलि का परिवार सवाल खड़े कर रहा है। परिवार का कहना है एक तो सुबह तक परिवार को जानकारी नहीं दी गई कि लड़की कहां है।  इसके साथ ही परिवार ने आरोप लगाया है कि जिस कंडीशन में लड़की की बॉडी मिली है उससे प्रतीत होता है कि आरोपी लड़कों ने नशे की हालत में लड़की के साथ गलत काम करने की कोशिश की और फिर उसकी हत्या कर दी। बता दें कि अंजलि पहले ब्यूटी पार्लर में काम करती थी और अब परिवार का खर्च उठाने के लिए वो इवेंट कपनी में काम किया करती थी और स्कूटी पर ही आती जाती थी। अंजलि के परिवार में उसकी दो बहनें और मां है जिनकी तबियत खराब रहती है। इस हादसे के बाद परिवार इंसाफ की मांग कर रहा है। इसके साथ ही उन्हें शक है कि ये रेप की कोशिश के बाद हत्या का मामला है। हालांकि अभी अंजली की बॉडी को अस्पताल में रखा गया है जहां मंगलवार को पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा जिसकी रिपोर्ट के बाद मामला साफ़ हो पाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement