Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'स्कूटी से आमने-सामने टक्कर हुई, लड़की का हाथ नजर आया तो गाड़ी रोकी लेकिन...,' कंझावला कांड के आरोपियों ने खोले कई राज

दिल्ली की बेटी की दर्दनाक मौत के बाद पुलिस पर लापरवाही बरतने के आरोप लग रहे हैं। दिल्ली पुलिस अब पांचों आरोपियों के साथ क्राइम सीन का रिक्रिएशन करेगी और सबूतों को जुटाकर दरिदों के खिलाफ मजबूत केस बनाने की कोशिश करेगी।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Khushbu Rawal Updated on: January 03, 2023 8:19 IST
five accused arrested by Delhi Police- India TV Hindi
Image Source : PTI कंझावला कांड के आरोपी

नई दिल्ली: नए साल पर दिल्ली के कंझावला में हुई देश की बेटी के साथ बर्बरता की जांच अब दिल्ली पुलिस ने तेज कर दी है। आज लड़की की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आएगी जिसके बाद ही मौत की वजह साफ हो पाएगी। परिजनों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही वो अंतिम संस्कार करेंगे लेकिन दिल्ली की बेटी की दर्दनाक मौत के बाद पुलिस पर लापरवाही बरतने के आरोप लग रहे हैं। परिजन से लेकर चश्मदीद तक के बयान इस बात की गवाही दे रहे हैं कि मंगोलपुरी से लेकर कंझावला तक की पुलिस नए साल के जश्न में चूर होकर सो रही थी क्योंकि अगर दिल्ली पुलिस सतर्क होती तो फिर आरोपी लड़की को 12 किलोमीटर नहीं घसीटते।

दरिदों के खिलाफ मजबूत केस बनाने की कोशिश में दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस अब पांचों आरोपियों के साथ क्राइम सीन का रिक्रिएशन करेगी और सबूतों को जुटाकर दरिदों के खिलाफ मजबूत केस बनाने की कोशिश करेगी। इस बीच केस से जुड़ी FIR की कॉपी भी सामने आ गई है जिसमें कई अहम खुलासे हुए हैं-

  • घटना के वक्त दीपक कार चला रहा था और उसके बगल में मनोज मित्तल बैठा हुआ था जबकि मिथुन, कृष्ण और अमित पीछे वाली सीट पर बैठे थे।
  • FIR के मुताबिक नए साल की पार्टी के लिए अमित ने अपने दोस्त से कार ली थी। लड़की की स्कूटी का कार से एक्सीडेंट रात 2 बजे हुआ।
  • आरोपियों ने किशन विहार पोस्ट पर स्कूटी में सामने से टक्कर मारी। टक्कर के बाद आरोपियों ने मौके से भागने की कोशिश की है। पुलिस के सामने दो आरोपियों ने कहा है कि हम नशे में थे।
  • कंझावला रोड पर जौंटी गांव के पास कार रोकी जहां आरोपियों को कार के नीचे पीड़ित महिला का शव फंसा मिला। शव देखने के बाद वो कार लेकर मौके से फरार हो गए।
  • इसके बाद अमित सीधे अपने दोस्त के घर कार लेकर गया उसे एक्सीडेंट के बारे में बताया लेकिन लड़की की मौत की बात नहीं बताई।

FIR से साफ है कि आरोपी शराब के नशे में थे। उन्हें घटना की पूरी जानकारी थी लेकिन वो जानबूझकर दिल्ली की सड़कों पर गाड़ी घुमा रहे थे और जब लड़की की डेडबॉडी नीचे गिर गई उसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। दिल्ली पुलिस अब आरोपियों के बयान और मिले सबूतों को मिला रही है जिसके बाद जांच में ये साफ हो पाएगा कि आरोपी सच बोल रहे हैं या फिर कहानी कुछ और है।  

Kanjhawala Girl Death Case

Image Source : PTI
लड़की को 12 किलोमीटर तक घसीटते हुए ले गई गाड़ी।

 
आरोपियों ने पूछताछ में क्या बताया? डिटेल में पढ़े-

  1. अमित अपने दोस्त की गाड़ी लेकर आया और सबने मिलकर प्लान बनाया कि न्यू ईयर की पार्टी की जाए। मुरथल जाने के लिए तय किया गया।
  2. मुरथल पर बहुत भीड़ होने के कारण खाना नहीं मिला। इसके बाद पांचों वापस आ गए।
  3. मुरथल जाने और आने के दौरान गाड़ी में शराब का दौर चल रहा था। सभी शराब पी रहे थे। सूत्रों की माने तो करीब ढाई बोतल शराब पी गई।
  4. वापसी में पीरागढ़ी के पास खाना खाया।
  5. जब मनोज मित्तल को घर छोड़ने जा रहे थे तब स्कूटी से आमने सामने टक्कर हुई। 2 से ढाई बजे के बीच टक्कर हुई।
  6. टक्कर के बाद स्कूटी गाड़ी के सामने थी, गाड़ी को बैक किया गया और गाड़ी निकाल ली। लड़की तभी गाड़ी में फंस गई थी। इस दौरान गाड़ी चलाने वाले को लगा भी की कुछ फंसा हुआ है लेकिन बाकियों ने कहा कुछ नहीं है और गाड़ी चलाते रहे।
  7. मिथुन लेफ्ट साइड में बैठा था जब गाड़ी ने यूटूर्न लिया तो उसे लड़की का हाथ नजर आया तब गाड़ी रोकी, तभी लड़की नीचे गिर गई। सबने नीचे उतरकर देखा और वहा से फरार हो गए।
  8. जिससे गाड़ी ली थी उसे गाड़ी वापस की और उसे बता भी दिया कि एक्सीडेंट हुआ है लेकिन ये नहीं बताया कि कितना बड़ा एक्सीडेंट हुआ है।

ये सब बातें आरोपियों ने अपने बयान में बताई है जिनको पुलिस वेरीफाई कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement