Saturday, May 04, 2024
Advertisement

क्या दिल्ली में कोरोना काबू करने के लिए लगाया जाएगा लॉकडाउन? स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि आज 14 हजार से अधिक मामले आ सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि फिलहाल दिल्ली में लॉकडाउन की जरूरत नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 06, 2022 14:40 IST
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 14 हजार से अधिक नए मामले आ सकते हैं। जैन ने पत्रकारों से कहा कि अस्पतालों में बिस्तर (बेड) की उपलब्धता को लेकर अभी दिल्ली की स्थिति ठीक है। अभी लॉकडाउन लगाने की कोई जरूरत नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि दिल्ली में दैनिक मामले इसलिए अधिक आ रहे हैं, क्योंकि शहर में बड़ी संख्या में कोविड-19 संबंधी जांच की जा रही है। 

उन्होंने कहा, ‘हम बड़ी संख्या में जांच कर रहे हैं। अगर हम ऐसा ना करें, तो दैनिक मामले 500 से 1000 हो जाएं। कई राज्य जांच नहीं करते और कहते हैं कि उनके यहां संक्रमण के मामले नहीं हैं। हम इस मामले में पूरी पारदर्शिता बरत रहे हैं।’ जैन ने कहा, ‘देश में हम सबसे अधिक जांच कर रहे हैं।’

मंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि दिल्ली में कुछ स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित पाए गए हैं, लेकिन संख्या चिंताजनक नहीं है। दिल्ली में लॉकडाउन लगाने के सवाल पर जैन ने कहा कि राज्य सरकार ने पहले ही रात्रिकालीन कर्फ्यू और सप्ताहांत कर्फ्यू जैसे कड़े कदम उठाए हैं, जो फिलहाल काफी हैं। अभी लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं है।

बता दें, देश की राजधानी में बीते दिन की तुलना में नए कोरोना मामलों (Covid-19) में 94.58 फीसदी की बढ़ोत्तरी आई है। बुधवार को दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोविड के 10,665 नए मामले सामने आए थे। ये करीब 8 महीने में सबसे ज्यादा कोरोना मामले हैं। यहां कोरोना संक्रमण दर 11.88 फीसदी हुई, जबकि साढ़े 7 महीने में सबसे ज्यादा संक्रमण दर है। दिल्ली में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 23,307 हो गई है, जबकि ये करीब साढ़े 7 महीने में सबसे ज्यादा है। 24 घंटे में कोरोना से 8 मरीजों की मौत हो गई है। 26 जून के बाद सबसे ज्यादा मौत है। 26 जून को 9 मरीजों की मौत हुई थी। यहां कोरोना से मौत का कुल आंकड़ा 25,121 पहुंच गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement