तिहाड़ में आज होगा आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट, FSL की 4 सदस्यीय टीम जाएगी जेल

पुलिस ने बताया कि गुरूवार को आफताब को नार्को टेस्ट के लिए रोहिणी के डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर हॉस्पिटल लाया गया था और नार्को टेस्ट सुबह करीब 10 बजे शुरू हुई। टेस्ट के बाद उसे चिकित्सीय निगरानी में रखा गया। जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया।

Reported By : Abhay Parashar Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: December 02, 2022 6:53 IST
श्रद्धा हत्याकांड - India TV Hindi
Image Source : FILE श्रद्धा हत्याकांड

श्रद्धा हत्याकांड में गिरफ्तार आरोपी आफताब पूनावाला का अब पोस्ट नार्को टेस्ट कराया जाएगा। आफताब का यह टेस्ट  आज तिहाड़ जेल में ही कराया जाएगा। इसके लिए FSL की चार सदस्यीय टीम तिहाड़ जेल जाएगी और वहीं आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट करेगी। 

आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच किया जाएगा। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि आफताब के ट्रांसपोर्ट यानी उसे जेल से इधर-उधर ले जाने में उसपर खतरा है। इसलिए साकेत कोर्ट के आदेश के अनुसार फोरेंसिक साइंस लैब के मेंबर और केस के आईओ जेल में जाकर ही आफताब का नार्को के बाद का पोस्ट टेस्ट इंटरव्यू करेंगे।

नार्को टेस्ट पूरी तरह सफल रहा- सूत्र 

वहीं FSL सूत्रों ने दावा किया है कि नार्को टेस्ट पूरी तरह सफल रहा। अब टेस्ट की रिपोर्ट को तैयार कर सीलबंद लिफाफे में अदालत के सामने पेश कर दिया जाएगा। टेस्ट के बाद आफताब की मेडिकल जांच करवाने और काउंसलिंग के बाद दोपहर के समय वापस तिहाड़ जेल भेज दिया गया।

आज हुए नार्को टेस्ट के दौरान FSL टीम के साथ डॉक्टर भी मौजूद थे। नार्को का प्री-सत्र मंगलवार को एफएसएल में हुए पॉलिग्राफ टेस्ट के दौरान हो गया था। पॉलिग्राफ टेस्ट की रिपोर्ट एक दो दिन में आ जाएगी। हालांकि, आफताब ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसी ने श्रद्धा का मर्डर किया है और उसे उसका कोई मलाल नहीं है।

बेहद शातिर है आफताब, मामले में कभी भी ला सकता है नया मोड़

इसी बीच न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक जांच में शामिल एक अधिकारी ने बताया है कि आफताब बहुत शातिर है और कभी भी मामले में नया मोड़ ला सकता है। अभी तक वह पुलिस की हर बात मान रहा है, जांच में सहयोग कर रहा है। लेकिन पुलिस को उसके ऐसे अच्छे व्यवहार पर संदेह है। गुरुवार सुबह 10 बजे के करीब टेस्ट शुरू हुआ था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन