Friday, April 19, 2024
Advertisement

JEE Advanced 2023 Admit Card: जेईई एडवांस्ड के एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, एग्जाम से पहले जान लें किन बातों का रखना है ध्यान

जेईई एडवांस्ड 2023 के एडमिट कार्ड जल्द जारी होंगे। वे छात्र जो इस बार की परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड देख सकेंगे।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: May 27, 2023 18:14 IST
JEE Advanced 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV JEE Advanced 2023

JEE Advanced Admit Card:2023: इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) गुवाहाटी, संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई एडवांस्ड 2023) का एडमिट कार्ड 29 मई को जारी करेगा। जिन उम्मीदवारों ने जेईई एडवांस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, वे अपना हॉल कार्ड जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट- jeeadv.ac.in से 4 जून, 2023 तक डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को जेईई एडवांस प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए अपने जेईई मुख्य आवेदन और जन्म तिथि की आवश्यकता होगी। जानकारी दे दें कि जेईई एडवांस की परीक्षा 4 जून, 2023 को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को जेईई एडवांस्ड हॉल टिकट की एक हार्ड कॉपी के साथ एक वैध फोटो आईडी प्रूफ और सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म (यदि लागू हो) लाना होगा। इनमें से किसी के बिना उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

एग्जाम के पहले इन बातों का रखें ध्यान

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि जेईई एडवांस एडमिट कार्ड 2023 परीक्षा के दिन ले जाने के लिए एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है। उम्मीदवारों को इसे डाउनलोड करने से पहले अपने एडमिट कार्ड में उल्लिखित विवरणों को सत्यापित करना चाहिए और किसी भी विसंगति के मामले में, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे संबंधित क्षेत्रीय समन्वयक आईआईटी के अध्यक्ष, जेईई (एडवांस्ड) 2023 से तुरंत संपर्क करें। जेईई एडवांस एडमिट कार्ड में निम्नलिखित विवरण शामिल होंगे जिन्हें डाउनलोड करने से पहले उम्मीदवारों को सत्यापित करना होगा।

उम्मीदवार का नाम

जेईई (एडवांस्ड) 2023 के लिए रोल नंबर
फोटो
हस्ताक्षर
जन्म की तारीख
पत्राचार के लिए पता
वर्ग
परीक्षा केंद्र का नाम
परीक्षा केंद्र का पता
परीक्षा की तारीख और शिफ्ट का समय

JEE Advanced 2023 Admit Card: ऐसे करें डाउनलोड

उम्मीदवार यहां दिए गए सरल चरणों का पालन करके अपना जेईई एडवांस एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड कर सकते हैं।

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाएं।
होमपेज पर 'जेईई एडवांस एडमिट कार्ड 2023' लिंक पर क्लिक करें।
अगला, अपने जेईई आवेदन संख्या, जन्म तिथि दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
जेईई एडवांस 2023 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।
हॉल टिकट पीडीएफ में दिए गए डिटेल को चेक करें।
इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रति प्रिंट करें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement