Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Bombay High Court में 5 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती के लिए आज आवेदन की लास्ट डेट, जल्द करें अप्लाई

Bombay High Court Recruitment 2023: बॉम्बे हाई कोर्ट आज स्टेनोग्राफर और अन्य पदों पर भर्ती के लिए चल रही पंजीकरण प्रक्रिया को बंद कर देगा। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 18, 2023 6:15 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

Bombay High Court Recruitment 2023: बॉम्बे हाई कोर्ट में पांच हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक खबर है। बॉम्बे हाई कोर्ट की तरफ से आज यानी 18 दिसंबर 2023 को स्टेनोग्राफर और अन्य पदों पर भर्ती के लिए चल रही पंजीकरण प्रक्रिया बंद कर दी जाएगी। जिन योग्य उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे सभी बॉम्बे हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट Bombayhighcourt.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

रिक्ति विवरण

यह भर्ती अभियान संगठन में 5793 पदों को भरेगा। 

  • स्टेनोग्राफर: 714 पद
  • जूनियर क्लर्क: 3495 पद
  • चपरासी/ हमाल: 1584 पद

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा शामिल है। स्टेनोग्राफर (ग्रेड-3), जूनियर क्लर्क और चपरासी/हमाल के पद के अनुसार स्क्रीनिंग टेस्ट, शॉर्टहैंड टेस्ट, टाइपिंग टेस्ट, क्लीनिंग और एक्टिवनेस टेस्ट और साक्षात्कार के लिए सामान्य वर्ग के लिए 35% अंक होंगे और 5% अंकों की छूट सरकार द्वारा निर्दिष्ट अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग या विशेष पिछड़ा वर्ग से संबंधित उम्मीदवार को होगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के लिए उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹1000/- है और सरकार द्वारा निर्दिष्ट अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग या विशेष पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹900/- है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार बॉम्बे हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- अगर UP Board Exams 2024 में करना है टॉप, तो अपनाएं ये टिप्स 

किस देश में रहते हैं सबसे ज्यादा भारतीय
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement