Friday, May 17, 2024
Advertisement

BPSC ने नया नोटिफिकेशन किया जारी, जानें डिटेल्स

BPSC 68वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। आयु सीमा पुरुष उम्मीदवारों के लिए 37 साल और महिला उम्मीदवारों के लिए 40 साल है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: November 19, 2022 19:41 IST
BPSC ने नया नोटिफिकेशन किया जारी- India TV Hindi
Image Source : ONLINEBPSC.BIHAR.GOV.IN BPSC ने नया नोटिफिकेशन किया जारी

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने अलग-अलग सिविल सर्विस भर्ती के लिए 68वीं संयुक्त (प्रारंभिक) कंपटेटिव एग्जाम के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। साथ ही आयोग ने 67वें प्रीलिम्स परीक्षा में सफल उम्मीदवारों के लिए मेन्स परीक्षा का नोटिफिकेशन भी जारी किया है। जो भी उम्मीदवार 68वें प्री परीक्षा में भाग लेना चाह रहे हैं उन्हें रजिस्ट्रेशन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाना होगा। इस वैकेंसी के जरिए 281 पदों को भरा जाएगा। हालांकि पदों की संख्या कभी बदली जा सकती है। ध्यान दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 20 दिसंबर 2022 है।

BPSC 68th Notification के लिए वैकेंसी डिटेल

कुल पद- 281

महत्वपूर्ण तारीख
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 25 नवंबर 2022
आवेदन करने की अंतिम तारीख- 20 दिसंबर 2022
प्री एग्जाम की तारीख- 12 फरवरी 2023
मेन्स एग्जाम की तारीख- 12 मई 2023
इंटरव्यू की तारीख- 11 अगस्त 2023

इस भर्ती के लिए उम्र सीमा
आवेदन करने वाले पुरुष उम्मीदवारों की आयु 20 से 37 साल होनी चाहिए और आवेदन करने वाली महिला उम्मीदवारों की आयु 20 से 40 साल होनी जरूरी है। ध्यान दें कि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।
 
इस भर्ती के लिए क्वालिफिकेशन
BPSC परीक्षा में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। भर्ती के विषय में नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर अधिक जानकारी प्राप्त कर लें।

Direct Link For BPSC 68th Notification

इस भर्ती के लिए सिलेक्शन प्रोसेस
इन पदों पर सेलेक्टे होने के लिए उम्मीदवारों को प्री, मेंस और इंटरव्यू के क्वालीफाई करना होगा।

इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन फीस
68वें BPSC परीक्षा में शामिल होने के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 600 रुपये, बिहार के एससी/एसटी, महिला और दिव्यांग उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 150 रुपये देने होंगे।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement