ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. सपा रैली मामला: चुनाव आयोग ने की कार्रवाई, SHO को किया गया सस्पेंड

सपा रैली मामला: चुनाव आयोग ने की कार्रवाई, SHO को किया गया सस्पेंड

सपा रैली मामला: लखनऊ में समाजवादी पार्टी ने रैली करके चुनाव आयोग और कोरोना नियमों को ताक पर रखा। मगर ये गलती उनको भारी पड़ रही है। आज आयोग उनपर भी कार्रवाई कर सकता है।

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: January 15, 2022 8:01 IST
SP rally in lucknow- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/AKHILESHYADAV समाजवादी पार्टी की रैली

Highlights

  • सपा ने कल लखनऊ में की थी रैली
  • स्वामी प्रसाद मौर्य सपा में हुए थे शामिल
  • दो हजार से अधिक पर मामला दर्ज

सपा रैली मामला: लखनऊ में समाजवादी पार्टी ने रैली करके चुनाव आयोग और कोरोना नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई। इसके बाद सपा के करीब 2500 कार्यकर्ताओं पर मामल दर्ज किया गया। इस केस में अब एक एसएचओ पर कार्रवाई की गई है। न्यूज एजेंसी पीटीआई भाषा की जानकारी के अनुसार, चुनाव आयोग ने एसएचओ को निलंबित कर दिया है।

शुक्रवार को वर्चुअल रैली के नाम कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाने वाली सपा की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। इतना ही नहीं सपा के नेता मंच पर भी बिना मास्क के दिखे थे। संभावना है कि इस मामले को लेकर बड़ी कार्रवाई भी हो। हालांकि इस घटना के कारण अब एक पुलिस पर गाज गिर चुकी है। बता दें, कल यूपी सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके स्वामी प्रसाद मौर्य आज समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे। इस दौरान मंच और मैदान में काफी भीड़ देखने को मिली। जबकि आयोग ने 15 जनवरी तक रैली-सभाओं पर बैन लगा रखा था।

गौरतलब है, आज चुनाव आयोग रैली-सभाओं को लेकर बैठक कर सकता है। उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए शायद रैली आदि करने पर प्रतिबंध आगे बढ़ाया जाएगा। साथ ही अखिलेश यादव आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं।

elections-2022