Friday, May 17, 2024
Advertisement

Assembly Election 2022 voting live : सीएम योगी बोले-हमारी संवेदना गरीबों के साथ, सपा की माफियाओं के साथ

लखीमपुर खीरी में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा के लोग जनता को भूखा मरने के लिए छोड़ देते थे और पैसा इत्र वाले मित्र के घर पहुंच जाता था। एसपी सरकार में बिजली नहीं आती थी, भाजपा सरकार में 24 घंटे शहरों में बिजली मिल रही है। यही नहीं, बीजेपी सरकार ने सबको मुफ्त​ वैक्सीन दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 20, 2022 14:36 IST
Yogi Adityanath, CM- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Yogi Adityanath, CM 

Assembly Election 2022 voting live : लखीमपुर खीरी में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा के लोग जनता को भूखा मरने के लिए छोड़ देते थे और पैसा इत्र वाले मित्र के घर पहुंच जाता था। एसपी सरकार में बिजली नहीं आती थी, भाजपा सरकार में 24 घंटे शहरों में बिजली मिल रही है। यही नहीं, बीजेपी सरकार ने सबको मुफ्त​ वैक्सीन दी। अयोध्या में राम मंदिर हमने बनाया है, क्या ये लोग मंदिर बनवाते? हमने लखीमपुर खीरी के पास मेडिकल कॉलेज भी शुरू होगा।आपको दिल्ली, मुंबई नहीं जाना पड़ेगा। योगी नेकहा कि यह काम पहले की सरकारों में नहीं हो पाया। लखीमपुर खीरी के अंदर हमारी सरकार ने 1 लाख 45 हजार 600 किसानों का 904 करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया है।

पेंशन और राशन से कर रहे गरीबों की सेवा: योगी

योगी ने कहा कि पीएम सम्मान निधि का लाभ लखीमपुर खीरी के लोगों को भी भरपूर मिल रहा है। 88 हजार विधवा महिलाओं को 12 हजार रुपए सालाना पेंशन हमारी सरकार दे रही है। हम लोग लखीमपुर जिले के अंदर 40 लाख लोगों को हर माह राशन दे रहे हैं। किसानों का कर्ज माफ कर रहे हैं। हमारी संवेदना गरीब, किसान, नौजवान और महिलाओं के प्रति है। लेकिन सपा की संवेदना आतंकवाद, माफिया और पैसा के प्रति है।

योगी ने पूछा-सपा ने अहमदाबाद ब्लास्ट मामले पर अब तक बयान क्यो नहीं दिया

अहमदाबाद न्यायालय ने 38 आतंकियों को ब्लास्ट मामले में सजा दी है। इसमें जिन को सजा मिली है, इनमें से एक सजा पाने वाला व्यक्ति समाजवादी पार्टी का व्यक्ति है। मैं अखिलेश यादव से पूछना चाहता हूं कि इस पर अखिलेश ने अपना स्पष्टिकरण क्यों नहीं दिया। आतंकवाद को प्रश्रय देने वालों को क्या जनता वोट देगी? मैं इसलिए आज आपके पास आया हूं। आज तीसरे चरण का मतदान चल रहा है। बीजेपी ने भयमुक्त, गरीब, किसान, महिलाओं और मजदूरों के लिए काम किया है। मैं अपील करता हूं कि जहां चुनाव 59 सीटों पर चल रहा है, वहां अधिक से अधिक संख्या में लोग वोट करने के लिए जाएं और प्रचंड बहुमत से बीजेपी को जिताएं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement