Friday, April 19, 2024
Advertisement

गुजरात में जहां एक तरफ बीजेपी को मिली प्रचंड जीत, तो वहीं दूसरी ओर मंत्री समेत भाजपा के 7 विधायकों को मिली शिकस्त

गुजरात में जहां एक तरफ भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत के साथ जीत मिली है। वहीं, दूसरी तरफ राज्य में मंत्री समेत भाजपा के 7 विधायकों को शिकस्त मिली है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: December 08, 2022 23:30 IST
प्रतीकात्मक फोटो(फाइल)- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो(फाइल)

गुजरात विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रचंड जीत के बावजूद राज्य के एक मंत्री समेत पार्टी के सात मौजूदा विधायकों को शिकस्त का सामना करना पड़ा है। बनासकांठा जिले की कांकरेज सीट से विधायक और प्राथमिक, माध्यमिक एवं प्रौढ़ शिक्षा राज्य मंत्री कीर्तिसिंह वाघेला कांग्रेस की गुजरात इकाई के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर के भाई और कांग्रेस के अमृतजी ठाकोर से हार गए। भाजपा ने इस चुनाव में अपने लगभग 40 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया था।

पूर्व कैबिनेट मंत्री और पाटन जिले की चानस्मा सीट से मौजूदा विधायक दिलीप ठाकोर कांग्रेस के दिनेश ठाकोर से करीब 1,300 मतों के मामूली अंतर से हार गए। एक अन्य पूर्व कैबिनेट स्तर के मंत्री बाबू बोखिरिया पोरबंदर सीट पर कांग्रेस के अर्जुन मोधवाडिया से हार गए। विजापुर के विधायक रमन पटेल और खंभात के मौजूदा विधायक महेश रावल भी कांग्रेस प्रतिद्वंद्वियों से हार गए। आश्चर्यजनक परिणाम में भावनगर जिले की गरियाधर सीट से छह बार के विधायक केशु नाकरानी आम आदमी पार्टी (आप) के सुधीर वघानी से हार गए।

वाघोडिया सीट से भाजपा विधायक मधु श्रीवास्तव पार्टी के टिकट से वंचित होने के बाद निर्दलीय उम्मीदवार थीं, वह भी हार गईं और तीसरे स्थान पर रहीं। एक अन्य निर्दलीय उम्मीदवार धर्मेंद्रसिंह वाघेला, जो भाजपा के बागी भी हैं, वाघोडिया सीट पर जीत गए, जबकि भाजपा के आधिकारिक उम्मीदवार अश्विन पटेल दूसरे स्थान पर रहे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement