Friday, April 26, 2024
Advertisement

गुजरात चुनाव 2022: बीजेपी उम्मीदवार पीयूष पटेल पर हमला, गंभीर चोटें आईं, कार क्षतिग्रस्त, पढ़िए पूरा मामला

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण की आज वोटिंग है। लेकिन इससे पहले ही हिंसा की एक घटना हो गई, जिसमें बीजेपी उम्मीदवार पीयूष पटेल पर हमला किया गया। वे अपने घर जा रहे थे तभी करीब 40 लोगों ने उन पर अटैक किया। उन्हें गंभीर चोटें आई हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: December 01, 2022 7:07 IST
बीजेपी उम्मीदवार पीयूष पटेल पर हमला- India TV Hindi
Image Source : ANI बीजेपी उम्मीदवार पीयूष पटेल पर हमला

गुजरात विधानसभा में आज पहले चरण का मतदान है। लेकिन मतदान से पहले ही हिंसा की एक घटना हो गई। जानकारी के अनुसार पहले चरण के मतदान से पहले गुजरात के नवसारी में बीजेपी उम्मीदवार पीयूष पटेल पर हमले की खबर है। पीयूष पटेल वांसदा से बीजेपी के उम्मीदवार हैं। यह हमला गुरुवार सुबह हुआ है। वांसदा से भाजपा उम्मीदवार पीयूष पटेल पर जरी गांव में हमला किया गया।

जरी गांव के पास 30 से 40 लोगों ने मिलकर किया हमला

विधानसभा चुनाव में आमतौर पर आरोप-प्रत्यारोप होता है, लेकिन नवसारी जिले की वंसदा सीट पर मतदान से पहले प्रत्याशी पीयूष पटेल पर सियासत हमलावर हो गई है। वंसदा 177 विधानसभा प्रत्याशी पीयूष पटेल चिखली से अपने घर जा रहे थे, तभी जरी गांव के पास 30 से 40 अनजान लोगों ने उन पर हमला कर दिया और उनकी कार को क्षतिग्रस्त कर दिया। यही नहीं, पीयूष पटेल के साथ आए उनके समर्थकों पर भी जानलेवा हमला किया गया है।

पीयूष पटेल की चोटें गंभीर

इस हमले में पीयूष पटेल को गंभीर चोटें आई हैं और अब उन्हें इलाज के लिए रीडिंग के कोर्टेज अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। पीयूष पटेल अब पूरे मामले को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की तैयारी कर रहे हैं। पीयूष पटेल ने विधायक अनंत पटेल और उनके समर्थकों पर यह हमला करने का आरोप लगाया है।

पहले चरण में आज 89 सीटों पर मतदान

गौरतलब है कि गुजरात में आज पहले चरण की वोटिंग के तहत 89 सीटों पर मतदान है। गुजरात के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय ने एक विज्ञप्ति में बताया कि बृहस्पतिवार को 14,382 मतदान केंद्रों पर सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे के बीच मतदान होगा। पहले चरण में जिन 89 सीटों पर मतदान होगा उनमें से 48 पर भाजपा ने वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी जबकि कांग्रेस के खाते में 40 सीटें गई थीं और एक सीट पर निर्दलीय विजयी हुआ था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement