Sunday, May 12, 2024
Advertisement

गुजरात इलेक्शन रिजल्ट्स 2022 : ऐतिहासिक जीत की ओर बीजेपी, जानिए क्या है अब तक का रिकॉर्ड

गुजरात इलेक्शन रिजल्ट्स 2022 :गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ऐतिहासिक जीत को बढ़ती नजर आ रही है। सभी 182 सीटों के रूझान आ चुके हैं और बीजेपी 150 सीटों पर बढ़त बना चुकी है।

Niraj Kumar Written By: Niraj Kumar
Updated on: December 08, 2022 12:01 IST
बीजेपी- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई बीजेपी

गुजरात इलेक्शन रिजल्ट्स 2022 : गुजरात विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ऐतिहासिक जीत की ओर बढ़ती दिख रही है। सभी 182 सीटों के रुझान आ चुके हैं। ताजा समचार मिलने तक बीजेपी 150 सीटों पर बढ़त बना चुकी है। वहीं 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को कड़ी टक्कर देने वाली कांग्रेस मात्र 19 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं आम आदमी पार्टी 8 सीटों पर आगे है जबकि अन्य-5 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

 मतगणना की शुरुआत से ही बीजेपी अपने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस पर लगातार बढ़त बनाए हुए है। दिन चढ़ने के साथ ही रुझानों में बीजेपी की बढ़त का आंकड़ा बढ़ता गया। ताजा खबर मिलने तक बीजेपी 150 सीटों पर आगे चल रही है। अगर बीजेपी अपनी इस बढ़त को नतीजे में तब्दील कर देती है तो यह उसकी ऐतिहासिक जीत होगी। इससे पहले 1985 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को 149 सीटें मिली थी। इतना भारी बहुमत से गुजरात में आजतक कोई सरकार नहीं बनी है। अगर बीजेपी 150 के आंकड़े तक पहुंचती है यह गुजरात में अब तक की सबसे बड़ी जीत होगी। 

वहीं, शहरी इलाकों में ज्यादातर सीटों पर बीजेपी भारी बढ़त बनाए हुए है। ग्रामीण और आदिवासी इलाकों में जहां पिछले चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को पीछे छोड़ दिया था, इस बार बीजेपी आगे चल रही है। राज्य में 37 मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच काउंटिंग चल रही है।  गुजरात के 33 जिलों में विधानसभा चुनाव 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में हुए थे। वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से जारी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement