Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

'स्वार्थी समूह' ने अपने फायदे देखे, लेकिन हमने भ्रष्टाचार पर नकेल कसी, सोलन में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश के सोलन में रैली को संबोधित किया। उन्होंने हिमाचल प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बनने का भरोसा व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल की जनता जरूर एक बार फिर बीजेपी सरकार को आशीर्वाद देगी।

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: November 05, 2022 16:30 IST
PM Modi in Solan- India TV Hindi
Image Source : ANI PM Modi in Solan

हिमाचल प्रदेश के सोलन में पीएम नरेंद्र मोदी ने रैली में अपने संबोधन के दौरान कहा कि हिमाचल प्रदेश में डबल इंजन की सरकार आप सभी के आशीर्वाद से बनेगी, मुझे यह पूरा विश्वास है। हिमाचल प्रदेश में बिताए गए समय की लंबी स्मृतियां आज भी ताजा हैं। ऐसा बहुत कम होता है कि एक पीएम हिमाचल प्रदेश के हर गली मोहल्ले को जानता हो। उन्होंने कहा कि मैं देश में रहूं न विदेश में, लेकिन न हिमाचल मुझे छोड़ता है, न मैें हिमाचल छोड़ता हूं। मैं इजराइल में हिमाचली टोपी पहनकर गया था। तब लोगों ने ताज्जुब किया था। 

स्थिर सरकार के लिए हम ​पर जनता ने विश्वास किया: मोदी

सोलन में पीएम मोदी ने कहा कि देश नीति, निर्माण के मामले में पुरानी सरकारों के समय पिछड़ गया था। तब लोगों ने सोचा था कि जब तक स्थिर सरकार नहीं आती तब तक विकास नहीं होगा। तब आपने 2013 में हमें आशीर्वाद दिया। हमने भी दिन रात काम करके कोई कसर काम में नहीं छोड़ी। यही कारण रहा कि 2019 में फिर आशीर्वाद दिया। 

कई राज्यों में बीजेपी दोबारा सत्ता में आई और तोड़े मिथक, रैली में बोले मोदी

आज छोटे राज्यों में भी बीजेपी जीतकर आ रही हैं, वहीं यूपी जैसे बड़े राज्य में भी दोबारा जीतकर बीजेपी आई। इसने इस धारणा को भी तोड़ा कई राज्यों में कि एक बार में एक पार्टी की सरकार सत्ता में रहती है। उत्तराखंड, यूपी, एमपी जैसे कई राज्यों में बीजेपी दोबारा सत्ता में आई। हिमाचल प्रदेश में भी सरकार ने खूब काम किया है। इसी लिए हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनाना जनता ने तय कर लिया है। 

'स्वार्थी समूह' ने अपने फायदे देखे, हमने भ्रष्टाचार पर नकेल कसी 

देश के छोट राज्य हमेशा कई 'स्वार्थी समूह' ने अपने फायदे देखे। इन लोगों ने समाज और देश को तोड़ने के लिए साजिशें रची हैं। हिमाचल के लोगों को ऐसे लोगों से खुद को बचाकर रखना होगा। ​दिल्ली में केंद्र की स्थिर सरकार बनी तो भ्रष्टाचार पर नकेल कसी। नॉर्थ ईस्ट में शांति स्थापित हुई। स्थिर सरकार देश की जरूरत है, इसलिए छोटे राज्यों में स्थाई और स्थिर सरकार की जरूरत है। 

शिक्षा और स्वास्थ्य में बेहतर हो रहा सोलन और शिमला: पीएम मोदी

मेडिकल टूरिज्म, परमाणु, सोलर से लेकर टूरिज्म सेक्टर तक यहां बड़ी संख्या में काम हो रहे हैं। सोलन से शिमला तक पूरा क्षेत्र शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में विकसित हो रहा है। डबल इंजन की सरकार इसे और स्थिरता देगी। यहां के इलाके फल और सब्जी की टोकरी कहे जाते हैं। 

छोटे किसानों का ध्यान हमने रखा: पीएम मोदी

कांग्रेस के लोगों ने बागबानों को लेकर बड़ी बड़ी बातें कहीं लेकिन युवाओं को, किसानों को धोखा दिया। उन्हें छोटे किसानों और कारोबारियों की परवाह नहीं रही। लिहाजा छोटे किसाानें को कोई फायदा नहीं हुआ। लेकिन छोटे किसानों के हित में बीजेपी सरकार काम कर रही है। 2 हजार करोड़ रुपए हमने ट्रांसफर किए। इसका फायदा हिमाचल के लाखों किसानों को मिला है। नाबार्ड से करोड़ों रुपए लिए जा रहे हैं, ताकि किसान और आत्मनिर्भर और आत्मविश्वासी बनें।

'यूरिया की 2000 रुपए की बोरी 270 रुपए में देने का काम किया'

आज युरिया किसानों के लिए विदेशों से लाना पड़ता है। एक बोरी 2 हजार रुपए में लाते हैं, लेकिन दो हजार की बोरी मेरे किसानों को 270 से भी कम रुपयों में दी जाती है। 

'सौभाग्य समझता हूं कि माताओं बहनों की सेवा का अवसर मिला है'

हिमचाल की एक बेटी ने मुझे मेरी मां की तस्वीर दी। मैं सौभाग्य समझता हूं कि मैं यहां की माताओं और बहनों की सेवा कर पा रहा हूं। यहां की गरीब मेरी माताओं बहनों के घर पर चूल्हा न जले, इसलिए हमारी सरकार फ्री राशन दे रही है। 80 करोड़ लोगों को हम मुफ्त में भोजन देते हैं, जिसकी चर्चा दुनिया में होती है। दिल्ली में आपका बेटा 'पीएम मोदी'बैठा हो, और आपके घर चूल्हा न जले, ये कैसे हो सकता है।

9 लाख परिवारों को नल से जल योजना से हमने जोड़ा

9 लाख परिवारों को नल से जल की योजना से हमने जोड़ा है। जयराम सरकार को इसलिए हिमाचल की जनता आशीर्वाद दिए बिना नहीं रह सकती है। आयुष्मान भारत योजना से लाखों रुपयों का मुफ्त इलाज दिया। जिसका फायदा बड़ी संख्या में माताओं बहनों को हुआ। उज्ज्वला योजना का लाभ मिला। लाखों शौचालयों को बनवाने का मुझे सौभाग्य मिला। इसकी परवाह दूसरी किसी पार्टियों ने नहीं की थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement