Saturday, May 11, 2024
Advertisement

UP Election 2022: डिप्टी CM केशव बोले- अखिलेश यादव को अब वैक्सीन लगाएगी जनता

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यूपी की जनता 10 मार्च को समाजवादी पार्टी का नाम बदलकर समाप्तवादी बना देगी। अब अखिलेश यादव को जनता वैक्सीन लगाएगी। उन्होंने सवाल किया कि बसपा को कोई पूछ रहा है क्या। कांग्रेस के पास फोटो खिंचाने वाला कोई मिल नहीं रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 11, 2022 22:58 IST
Akhilesh Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI Akhilesh Yadav

लखनऊ: यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि जनता अब सपा को वैक्सीन लगाएगी। अमर सिंह डिग्री कॉलेज धनौरा शेरपुर रोड पर जनसभा को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी की जनता 10 मार्च को समाजवादी पार्टी का नाम बदलकर समाप्तवादी बना देगी। अब अखिलेश यादव को जनता वैक्सीन लगाएगी। उन्होंने सवाल किया कि बसपा को कोई पूछ रहा है क्या। कांग्रेस के पास फोटो खिंचाने वाला कोई मिल नहीं रहा है।

उन्होंने कहा कि सपा-बसपा विकास न करके अपना स्वार्थ की सिद्ध कर सकते हैं। सत्ता प्राप्त होने पर जनता को भूल जाना इनकी फितरत में है। इनके खून में है। उपमुख्यमंत्री ने शुक्रवार को प्रकाशवीर शास्त्री इण्टर कॉलेज, रहेरा हसनपुर, अमरोहा में विधानसभा हसनपुर में सार्वजनिक सभा को सम्बोधित किया। जिसमें प्रत्याशी महेन्द्र खड़गवंशी को जनता से भारी मतों से जिताने की अपील की। इसके बाद संभल में चंदौसी विधानसभा में गुलाबी देवी और मुरादाबाद विधानसभा में प्रत्याशी रितेश गुप्ता के समर्थन में भी जनसभा को संबोधित किया।

उन्होंने चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए जनता से अपील कि आप ही हमारी ताकत है। उन्होंने कहा कि कमल के फूल का बटन दबाने का मतलब है राज्य की 24 करोड़ की जनता की सुरक्षा की गारंटी। एक कमल के फूल का बटन दबाने से गरीब को मकान मिल जाएगा। एक बीमार व्यक्ति को उसके इलाज के लिए आयुष्मान कार्ड मिल जाएगा। 10 मार्च को जब दूसरी पारी यूपी में शुरू होगी। सिंचाई के लिए आपको बिजली का बिल नहीं देना होगा। उसे भाजपा की सरकार देगी। प्रतिभाशाली बच्चियों को एक स्कूटी मु़फ्त में दी जाएगी। 60 साल से अधिक उम्र की महिलाएं परिवहन सेवा से यूपी में कहीं भी मु़फ्त मे यात्रा कर सकेंगी।

सपा मुखिया अखिलेश यादव को आड़े हाथों लेते हुए मौर्य ने कहा कि आज सपा नेता के खेत में दलित बेटी का शव बरामद हुआ है। उन्होंने कहा कि जब उस बेटी की मां अखिलेश की गाड़ी के सामने गिड़गिड़ा रही थी तब उन्होंने उस मां की बात नहीं सुनी थी और अपने सपा नेता का बचाव कर रहे थे। यह उनकी नई सपा की हालत है। उपमुख्यमंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा कि हमारी सरकार बनने पर इस मामले की निष्पक्ष जांच कराकर दोषी को कड़ा दंड और पीड़ित को न्याय दिए जाने की गारंटी दे रहा हूं।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हम 'सबका साथ-सबका विकास' करते हैं। उन्होंने जनता से अपील की कि हमने भेदभाव नहीं किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में दंगे नहीं होने से हिंदू ही नहीं, बल्कि मुसलमान भी सुरक्षित हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement