Saturday, April 27, 2024
Advertisement

UP Election 2022: कुंडा विधानसभा सीट से लगातार सातवीं बार जीतेंगे राजा भैया ? जानिए क्या है जनता का मूड

बीजेपी ने सिंधुजा मिश्रा सेनानी को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि समाजवादी पार्टी ने गुलशन यादव पर दांव चला है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 26, 2022 14:49 IST
Raja Bhaiya- India TV Hindi
Image Source : PTI Raja Bhaiya

Kunda Assembly Seat : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में  कुंडा विधानसभा सीट बेहद अहम है। इस सीट से रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया 1993 से लगातार 6 बार जीत दर्ज कर चुके हैं। इस बार वह सातवीं जीत दर्ज करने के लिए चुनाव मैदान में उतरे हैं। बीजेपी ने सिंधुजा मिश्रा सेनानी को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि समाजवादी पार्टी ने गुलशन यादव पर दांव चला है। राजा भैया अपनी पार्टी जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं। 

1993 में राजा भैया ने पहली बार इस सीट पर बतौर निर्दलीय उम्मीदवार जीत हासिल की थी। इसके बाद वे यूपी के अहम सियासी दलों में भी रहे और मंत्री भी रहे। हालांकि बीच में उन्हें जेल की यात्रा भी करनी पड़ी। फिर भी कुंडा विधानसभा सीट पर उनका परचम लहराता रहा। लेकिन इस बार समाजवादी पार्टी ने गुलशन यादव को टिकट देकर मुकाबले को रोचक बना दिया है। 

 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की लहर में भी इस सीट से राजा भैया ने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार भारी मतों के अंदर से जीत दर्ज की थी। राजा भैया को कुल 136597 वोट मिले थे। जबकि दूसरे नंबर पर बीजेपी के जानकी शरण थे और उन्हें कुल 32950 मतों से संतोष करना पड़ा। तीसरे नंबर पर बीएसपी उम्मीदवार परवेज अख्तर थे। परवेज को कुल 17261 वोट मिले थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement