Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

UP Election 2022 : मेरठ में किस ओर बह रही है हवा? पिछली बार सपा ने लहराया था परचम

मेरठ से भारतीय जनता पार्टी ने जहां कमल दत्त शर्मा को उम्मीदवार बनाया है, वहीं गठबंधन की तरफ से समाजवादी पार्टी के रफीक़ अंसारी मैदान में हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 06, 2022 19:22 IST
Samajwadi Party- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Samajwadi Party

Highlights

  • मेरठ विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है
  • मेरठ के लिए चुनावों के पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान होना है

मेरठ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए बिगुल बज चुका है और सभी प्रमुख राजनीतिक दल चुनाव प्रचार के काम में व्यस्त हैं। मेरठ विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, जहां 2017 में समाजवादी पार्टी ने जीत दर्ज की थी। मेरठ के लिए चुनावों के पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान होना है। मीडिया में अक्सर चर्चा में रहने वाली मेरठ विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी में माना जा रहा है। हालांकि एआईएमआईएम, कांग्रेस के प्रत्याशी भी मुकाबले में हैं।

मेरठ से भारतीय जनता पार्टी ने जहां कमल दत्त शर्मा को उम्मीदवार बनाया है, वहीं गठबंधन की तरफ से समाजवादी पार्टी के रफीक़ अंसारी मैदान में हैं। एआईएमआईएम ने इमरान अंसारी को मैदान में उतारा है जबकि कांग्रेस के टिकट पर रंजन शर्मा ताल ठोक रहे हैं।

2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो समाजवादी पार्टी के रफीक़ अंसारी ने बीजेपी के उम्मीदवार लक्ष्मीकांत बाजपेयी को ज्यादा मतों के अंतर से पराजित किया था। उन चुनावों में रफीक़ अंसारी को 103217 वोट मिले थे जबकि लक्ष्मीकांत बाजपेयी के लिए 74448 लोगों ने वोटों के जरिए अपना समर्थन दिया था। बसपा के प्रत्याशी पंकज जौली 12636 मतों के साथ तीसरे स्थान पर थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement