Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Ye Public Hai Sab Jaanti Hai: Campierganj के वोटर ने क्यों कहा सरकार जितना दे रही है उससे चार गुना हमसे वापिस ले रही है

कैम्पियरगंज विधानसभा सीट 2008 में परिसीमन के बाद अस्तित्व में आई थी । 2012 के विधानसभा चुनाव में  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने इस सीट पर कब्जा किया । राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ( एनसीपी) के फतेह बहादुर सिंह जीतकर विधानसभा पहुंचे थे । 

Reported by: Brijesh Tiwari @brijeshkntiwari
Published on: February 27, 2022 18:53 IST

Highlights

  • इस बार कैम्पियरगंज विधानसभा सीट पर 3 मार्च को वोटिंग होगी
  • सपा ने काजल निषाद को पार्टी का उम्मीदवार घोषित कर दिया है
  • भाजपा ने कैम्पियरगंज से फतेह बहादुर सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है

नोएडाः कैम्पियरगंज विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के अंतर्गत आती है । ये इलाका रोहनि नदी के बीच बसा हुआ है । कैम्पियरगंज सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री वीर बहादुर सिंह की कर्मभूमि रहा है । वर्तमान में उनके पुत्र फतेह बहादुर सिंह यहां से मौजूदा विधायक हैं । कैम्पियरगंज विधानसभा क्षेत्र में करीब 4 लाख मतदाता हैं । जिनमें सबसे अधिक निषाद जाति के मतदाताओं की संख्या है । यहां चुनाव में यादव और कुर्मी मतदाता भी निर्णायक भूमिका निभाते हैं । 

प्रदेश में इस समय विधानसभा चुनाव जारी हैं । इस बार कैम्पियरगंज विधानसभा सीट पर 3 मार्च को वोटिंग होगी । चुनाव से पहले यहां के सियासी माहौल का जायजा लेने के लिए इंडिया टीवी (India TV)'  का खास कार्यक्रम 'ये पब्लिक है सब जानती है (Ye Public Hai Sab Jaanti Hai)' की टीम कैम्पयिरगंज विधानसभा क्षेत्र की जनता के बीच पहुंचा । आप भी सुनिए इलाके की जनता ने मतदान और चुनावी माहौल को लेकर जो कुछ कहा ।

क्या बोली कैम्पियरगंज की जनता?

कैम्पियरगंज की जनता ने बताया कि जिस समय प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी, उन्हें उम्मीद थी कि अब गोरखपुर में चौमुखी विकास होगा । लेकिन हकीकत में यहां पर उतना विकास नहीं हुआ जिसकी हम कल्पना कर रहे थे । स्थानीय लोगों के मुताबिक अपेक्षित विकास नहीं हुआ है । इलाके के युवकों का मानना है कि चुनाव में इस बार उनके लिए बेरोजगारी अहम मुद्दा रहेगा । स्थानीय लोगों ने बताया कि इलाके में बिजली और सड़क निर्माण पर कार्य हुआ है । लेकिन स्वास्थ्य और शिक्षा के मामले में क्षेत्र में अपेक्षित विकास नहीं हो पाया है ।  

2017 का जनादेश

कैम्पियरगंज विधानसभा सीट 2008 में परिसीमन के बाद अस्तित्व में आई थी । 2012 के विधानसभा चुनाव में  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने इस सीट पर कब्जा किया । राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ( एनसीपी) के फतेह बहादुर सिंह जीतकर विधानसभा पहुंचे थे । वहीं 2017 के चुनाव से पहले फतेह बहादुर सिंह एनसीपी छोड़ भाजपा में शामिल हो गए । उन्होंने भाजपा की टिकट पर कैम्पियरगंज से चुनाव लड़ा । चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के चिंता यादव को 32 हजार से अधिक वोटों के अंतर से मात देकर ये सीट भाजपा के खाते में डाली । भाजपा ने इस बार भी कैम्पियरगंज से फतेह बहादुर सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है । वहीं सपा ने इस बार तमाम अटकलों के विराम लगाते हुए काजल निषाद को पार्टी का उम्मीदवार घोषित कर दिया है । काजल निषाद भोजपुरी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री हैं । आपको बता दें कि काजल ने 2012 में कांग्रेस की टिकट पर गोरखपुर ग्रामीण निर्वाचल क्षेत्र चुनाव लड़ा था । जिसमें उनकी हार हुई थी । 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement