Monday, May 20, 2024
Advertisement

लोकार्नो फिल्मोत्सव में दिखाई जाएगी इरफान खान की फिल्म

इरफान खान पिछले कुछ वक्त से अपनी अंग्रेजी फिल्म 'द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। अब खबर आई है कि उनकी यह फिल्म 70वें लोकार्नो फिल्म समारोह में दिखाई जाएगी। यह फिल्म प्यार और बदला लेने की कहानी पर आधारित है।

Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: July 14, 2017 13:08 IST
irrfan- India TV Hindi
irrfan

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान पिछले कुछ वक्त से अपनी अंग्रेजी फिल्म 'द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। अब खबर आई है कि उनकी यह फिल्म 70वें लोकार्नो फिल्म समारोह में दिखाई जाएगी। यह फिल्म प्यार और बदला लेने की कहानी पर आधारित है। अनूप सिंह के निर्देशन में बनी 'द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स' में ईरान की सुंदरी गोल्शिफतेह फरहानी, वहीदा रहमान और तिलोत्तमा शोम प्रमुख भूमिकाओं में हैं। एक अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, समारोह के कला निदेशक कार्लो चैतरीयन ने कहा कि इरफान और फरहानी 'द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स' के प्रमोशन के लिए वहां जाने वाले हैं। 'द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स' कड़वी सच्चाई के साथ बॉलीवुड फिल्मों की कई शैलियों का मिश्रण है, जिसकी मूल कहानी भारतीय महिलाओं के खिलाफ हो रही यौन हिंसा पर आधारित है।

लोकार्नो फिल्म समारोह के 70वें संस्करण के लिए विभिन्न शैलियों की फिल्मों का चयन किया गया है। इसमें कई प्रमुख फिल्में दिखाई जाएंगी, जिनमें फ्रांस की इसाबेला हुपर्ट द्वारा अभिनीत 'मैडम हीडिआ' और फैनी आरडंट अभिनीत 'लोला पैटर' शामिल हैं। भारतीय कलाकारों में अभिनेता अनुपम खेर की 'द बिग सिक' इसके अलावा चार्लीज थेरॉन की फिल्म 'एटॉमिक ब्लोंड' और नेटफिल्कस की विज्ञान पर आधारित काल्पनिक रोमांचक फिल्म 'व्हॉट हैपंड टू मंडे?' लोकार्नो में खुले वातावरण में प्रदर्शित की जाएंगी। लोकार्नो फिल्म समारोह विश्व में उन चुनिंदा फिल्म समारोहों में शामिल है, जहां फिल्में खुले वातावरण में 8,000 दर्शकदीर्घा वाले पिआजा ग्रांडे में दिखाई जाती हैं।

वेबसाइट के अनुसार, स्विट्जरलैंड का यह फिल्म समारोह भारतीय सिनेमा के अलावा प्रभावी प्रयोगों के साथ जाने पहचाने आर्ट्स (फिल्म निर्देशकों की एक शैली) के द्वारा किए गए नए कार्यो को समर्पित है। इनमें नोएमी लवोव्स्की, अनूप सिंह, एफ.जे. ओसांग, वांग बिंग, एनीमेरी जाकिर और रोल रुइज जैसे निर्देशकों की फिल्में शामिल हैं। समारोह में 14 फिल्मों के बीच आधिकारिक प्रतिस्पर्धा है, जिनमें चार फिल्में नए निर्देशकों की हैं। यह समारोह स्विट्जरलैंड के लोकार्नो शहर में 2 अगस्त से 12 तक चलेगा।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement