Saturday, May 04, 2024
Advertisement

हर बार दिखा दीपिका पादुकोण का अलग किरदार, लेकिन इन दो फिल्मों के कैरेक्टर में रही एक बात कॉमन

दीपिका पादुकोण का करियर बेहद शानदार रहा। अपनी पहली ही फिल्म से वो दर्शकों के बीच छा गईं। आज दीपिका पादुकोण अपना 38वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। ऐसे में इस खास मौके पर हम आपको दीपिका पादुकोण के उन दो किरदारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें एक बात काॅमन रही।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Updated on: January 05, 2024 6:24 IST
Deepika Padukone- India TV Hindi
Image Source : DESIGN दीपिका पादुकोण के ये किरदार रहे शानदार

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण पिछले काफी लंबे वक्त से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रही हैं। उन्होंने फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड में कदम रखा था।इस फिल्म में वह शाहरुख खान के अपॉजिट नजर आई थीं। अपने डेब्यू फिल्म से ही लोगों के दिलों में जगह बना चुकी दीपिका ने हर किरदार को बखूबी निभाया है और और दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। आज दीपिका अपना 38वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। ऐसे में इस खास मौके पर आइए एक नजर डालते हैं, उनके कुछ दमदार किरदारों पर, जिसने दर्शकों के दिल में कभी न भूलने वाली छाप छोड़ी है। इसके साथ ही आज हम आपको दीपिका पादुकोण के उन दो किरदारों के बारे में भी बताएंगे, जिसमें एक बात कॉमन रही। 

कन्नड़ फिल्म 'ऐश्वर्या' 

बॅालीवुड में यूं तो दीपिका पादुकोण ने फिल्म 'ओम शांति ओम' से डेब्यू किया था। लेकिन आपको बता दें कि दीपिका पादुकोण की पहली कन्नड़ फिल्म 'ऐश्वर्या' थी, जिसमें वो एक्टर उपेन्द्र के साथ नजर आई थी। इस फिल्म में दीपिका ऐश्वर्या ताई के किरदार में नजर आई थीं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दीपिका पादुकोण की पहली फिल्म  'ऐश्वर्या'  और उनकी अभी हालिया रिलीज हुई फिल्म 'जवान' में एक बात काॅमन रही है। जानिए क्या....

दीपिका के इन दो कैरेक्टर में रही एक बात कॉमन

दरअसल, हम जिस काॅमन चीज की बात कर रहे हैं वो है दीपिका पादुकोण के किरदार का नाम। आपने गौर न किया हो लेकिन हम आपको बता दें कि जहां दीपिका पादुकोण अपनी पहली फिल्म 'ऐश्वर्या' में ऐश्वर्या ताई के किरदार में नजर आई थीं। वहीं वो शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' में ऐश्वर्या राठौड़ के किरदार में दिखी थीं। इस फिल्म में उनका स्पेशल अपीयरेंस था, लेकिन फिल्म देखने के बाद पता चलता है कि वह इस फिल्म की एक मजबूत कड़ी थी, फिल्म में इमके किरदार को फैंस ने खूब पंसद किया था। ये तो बात रही दीपिका के दो कॉमन किरदारों की बात। अब आइए एक नजर डालते हैं, उनके कुछ अन्य किरदारों पर, जिसकी वजह से आज वह इस मुकाम पर पहुंची। 

फिल्म: ओम शांति ओम 

किरदार: शांतिप्रिया

साल 2007 में रिलीज हुई इस फिल्म से दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। शाहरुख खान स्टारर इस फिल्म ने दीपिका ने डबल रोल निभाया और पहली ही फिल्म में उन्होंने शांतिप्रिया के रूप में नजाकत और सैंडी के किरदार में अपना चुलबुला अंदाज दिखाकर लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली। इस फिल्म के लिए दीपिका ने फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड अपने नाम किया।

फिल्म: कॉकटेल
किरदार: वेरॉनिका

इस फिल्म दीपिका वेरॉनिका के रोल में दिखी जो अपनी शर्तों पर जिंदगी जीने पर विश्वास करती है। इस किरदार को लेकर दीपिका कई मौकों पर यह बता चुकी हैं कि शुरुआत में वह इस किरदार के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं थी लेकिन फिर वह अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलीं और ऐसा किरदार निभाया जो दीपिका के करियर के सबसे बोल्ड और बेबाक किरदारों में शुमार हो गया।

फिल्म: चेन्नई एक्सप्रेस 
किरदार: मीनालोचानी अझगासुंदरम

चेन्नई एक्सप्रेस फिल्म में दीपिका पादुकोण ने मीनम्मा का किरदार निभाया था। इस फिल्म में वो साउथ इंडियन लड़की के रोल में नजर आई थीं। फिल्म में उनके डायलॉग बोलने के तरीके पर दर्शकों ने खूब तालियां बजाईं।उनके इस कैरेक्टर को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

फिल्म: गोलियों की रासलीला रामलीला 
किरदार: लीला सनेरा

संजय लीला भंसाली निर्देशित इस फिल्म में दीपिका और रणवीर पहली बार एक साथ नजर आए। इस फिल्म में दीपिका ने लीला सनेरा के किरदार ने खूब सुर्खियां बटोरी थी।

फिल्म: पीकू 
किरदार: पीकू बनर्जी

निर्देशक शूजीत सरकार की इस फिल्म में निभाया दीपिका का किरदार पीकू बनर्जी उनके निभाए पुराने किरादारों से एकदम अलग था। इस फिल्म के लिए दीपिका ने बेस्ट फिल्मफेयर का अवार्ड भी अपने नाम किया। फिल्म में उनके साथ इरफान खान भी थे। दीपिका ने एक ऐसी बेटी का किरदार निभाया है जो अपने पिता को संभालने के लिए दूसरे रिश्ते भी कुर्बान कर देती है। बिना ग्लैमर अवतार और एक्शन किए दीपिका ने इस फिल्म में अपनी सहज अभिनय से लोगों का दिल जीता।

फिल्म: बाजीराव मस्तानी 
किरदार: मस्तानी

रणवीर सिंह के साथ फिर एक बार दीपिका की रोमांटिक केमिस्ट्री नजर आई फिल्म बाजीराव मस्तानी में। इस फिल्म में उन्होंने मस्तानी का किरदार निभाया है जो योद्धा राजकुमारी  होती है। संजय लीला भंसाली निर्देशित इस पीरियड ड्रामा फिल्म में दीपिका के लुक और एक्टिंग की खूब सराहना हुई थी।

फिल्म: पद्मावत 
किरदार: पद्मावती

दीपिका पादुकोण ने इस फिल्म में रानी पद्मावती का किरदार निभाया। वैसे तो यह फिल्म रिलीज से पहले विवाद के कारण सुर्खियों में आ गई थी। हालांकि फिल्म रिलीज के बाद दीपिका का लुक और एक्टिंग सभी चर्चा का विषय रहा। यह किरदार भी दीपिका के करियर की बेहतरीन किरदारों में से एक था।

ये भी पढें:

करीना कपूर के लाडले जेह को पापा सैफ ने लगाई डांट, फफक-फफककर रोने का वीडियो वायरल

कजिन आयरा की शादी में ये किसके साथ दिखे इमरान खान, बाहों में बाहें डाले दोनों की तस्वीरें हो रही वायरल

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement