Naseeruddin Shah Birthday: जब दोस्त ने ही कर दिया था नसीरुद्दीन पर चाकू से हमला, इस हीरो ने बचाई थी जान

Naseeruddin Shah birthday: एक बार एक सिरफिरे दोस्त ने फिल्म एक्टर नसीरूद्दीन शाह पर हमला कर दिया था, उस दौरान उनकी जान उनके ही एक और जिगरी दोस्त ने बचाई, जो इंडस्ट्री के बहुत मंझे हुए एक्टर है।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav
Updated on: July 19, 2022 17:11 IST
इस हीरो ने बचाई थी...- India TV Hindi News
Image Source : INSTAGRAM इस हीरो ने बचाई थी नसीरुद्दीन शाह की जान

Highlights

  • नसीरुद्दीन शाह पर हुआ था हमला
  • नसीर के दोस्त ने ही किया था हमला
  • ओम पुरी ने बचाई थी जान

Naseeruddin Shah birthday: बॉलीवुड इंडस्ट्री में अक्सर दो बड़े अभिनेताओं के बीच दोस्ती कम ही सुनने को मिलती है। लेकिन इस इंडस्ट्री में दो एक्टर ऐेसे भी हैं, जिनकी दोस्ती की मिसालें दी जाती हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों नसीरूद्दीन शाह और ओम पुरी के बारे में। हालांकि, अब ओम पुरी इस दुनिया में नहीं रहे, लेकिन इनकी दोस्ती को आज भी अटूट माना जाता है। एक बार ओम पुरी ने अपनी जान पर खेलकर नसीरूद्दीन की जान बचाई थी। कब घटी थी ये घटना और उन्होंने कैसे बचाई नसीर की जान चलिए हम आपको बताते हैं।

बॉलीवुड के रियल जय और वीरू

नसीर और ओम पुरी के किस्से बॉलीवुड में काफी मशहूर हैं। दोनों सितारे एक दूसरे के जिगरी दोस्त थे। इनकी दोस्ती कॉलेज के दिनों से ही थी। नसीरूद्दीन शाह ने साल 2014 में अपनी किताब ‘And Then One Day: A Memoir’ में बताया था कि कॉलेज की ये दोस्ती बॉलीवुड में पैर जमान के बाद और ज्यादा मजबूत हो गई। अपने साथ हुए एक हादसे का जिक्र करते हुए बताया था कि कैसे एक बार ओम पुरी ने एक सिरफिरे दोस्त से उनकी लाइफ बचाई थी। 

जवानी के दिनों में नस्सेर और ओमपुरी

Image Source : INSTAGRAM
जवानी के दिनों में नसीर और ओम पुरी

नसीर के फ्रेंड ने किया उनपर जानलेवा हमला

साल 1977 में बॉलीवुड के मशहुर निर्देशक श्याम बेनेगल ‘भूमिका’ फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। स्मिता पाटिल और अमोल पालेकर इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे थे। उनके साथ इस फिल्म में ओम पुरी और नसीरुद्दीन शाह भी थे। एक दिन शूटिंग के बाद दोनों एक ढाबे पर खाना खाने गए। तभी ओम पुरी ने देखा कि नसीर का दोस्त जसपाल, तेजी से उनकी ओर आ रहा है। ओम पुरी कुछ समझ पाते उससे पहले ही जसपाल ने धारदार हथियार से नसीरुद्दीन शाह पर वार कर दिया। इसके पहले की जसपाल दूसरा वार करता ओम पुरी ने बिना देरी किए उसका हाथ पकड़ लिया और तब तक नहीं छोड़ा जब तक उसने हाथ से चाकू नहीं छोड़ा।

IFFM 2022 : Samantha Ruth Prabhu को आया ऑस्ट्रेलिया से बुलावा, IFFM 2022 में चीफ गेस्ट बनकर करेंगी शिरकत

 हो गए थे खून से लथपथ

अचानक से हुए इस हमले की वजह से नसीर खून से लथपथ हो गए थे। इसके बाद ओम पुरी किसी तरह से उन्हें ढाबे से बाहर लेकर आए और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने कुछ देर बाद जसपाल को गिरफ्तार कर लिया और इस तरह ओम पुरी ने अपनी जान पर खेलकर अपने दोस्त नसीरूद्दीन शाह की जान बचाई थी। नसीरुद्दीन शाह ने अपने किताब में लिखा कि वो जसपाल को अपना सबसे चाहा दोस्त समझते थे, लेकिन वो उनकी सफलता से जलने लगा था और इस कारण उसने उनके ऊपर हमला कर दिया था। नसीरूद्दीन ने उस घटना को याद करते हुए लिखा कि उस दिन ओम पुरी ने मुझे पुलिस की गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया था, वो भी बिना देरी किए। वो मेरे सच्चे दोस्त थे। मेरी जान बचाने के लिए वो कुछ भी कर सकते थे।

सलमान खान के बाद शहनाज़ गिल को मिला संजय दत्त का साथ, हाथ लगा एक और बड़ा प्रोजेक्ट !

NSD के दिनों से है दोनों की दोस्ती

हम आपको बता दें, ओम पुरी और नसीरुद्दीन शाह की दोस्ती नेशनल स्कुल ऑफ़ ड्रामा (NSD) के दिनों से थी। NSD में 4 साल की पढ़ाई पूरी करने के बाद इन दोनों स्टार्स ने पुणे के (FTII) में जाकर एक्टिंग की पढ़ाई की। इसके बाद सन 1976 में ये दोनों मुंबई शिफ्ट हो गए।

Latest Bollywood News

navratri-2022