Sunday, June 16, 2024
Advertisement

पायल कपाड़िया की फिल्म ने रचा इतिहास, 'ऑल वी इमेजिन एज लाइट' को मिला ये अवॉर्ड

77वें कांस फिल्म फेस्टिवल के आखिरी दिन अवॉर्ड फंक्शन में भारतीय फिल्म 'ऑल वी इमेजिन एज लाइट' का प्रीमियर किया गया। पायल कपाड़िया की फीचर फिल्म ने फिल्म फेस्टिवल में ग्रैंड प्रिक्स अवॉर्ड जीता है।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: May 26, 2024 7:57 IST
Payal Kapadia film All We Imagine As Light wins Grand Prix award at Cannes 2024- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM पायल कपाड़िया की फिल्म ने रचा इतिहास

77वें कांस फिल्म फेस्टिवल के आखिरी दिन शानदार अवॉर्ड फंक्शन हुआ जहां भारतीय फिल्म 'ऑल वी इमेजिन एज लाइट' ने इतिहास रच दिया। पायल कपाड़िया की फीचर फिल्म ने इस फेस्टिवल में ग्रैंड प्रिक्स अवॉर्ड जीता है। अनसूया सेनगुप्ता के बाद अब पायल कपाड़िया ने कांस 2024 में भारत का नाम रोशन कर दिया है। जो लोग नहीं जानते हैं उन्हें बता दें कि 'ग्रांड प्रिक्स पाल्मे डी' अवॉर्ड फिल्म फेस्टिवल का दूसरा सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार है।

ऑल वी इमेजिन एज लाइट रचा इतिहास

पायल कपाड़िया की फिल्म 'ऑल वी इमेजिन ऐज लाइट' का प्रीमियर 23 मई को 2024 कांस फिल्म फेस्टिवल में कॉम्पिटिशन सेक्शन में किया गया था। इस फिल्म फेस्टिवल में 30 साल बाद किसी फिल्म का प्रीमियर किया गया। इतना ही नहीं इस मूवी ने अवॉर्ड भी जीता। ऐसे में ये फिल्म कॉम्पिटिशन सेक्शन में दिखाई जाने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई। बता दें कि कांस में भारत की पिछली फिल्म 30 साल पहले नॉमिनेट हुई थी। 

ऑल वी इमेजिन एज लाइट के बारे में

बता दें कि ग्रैंड प्रिक्स अवॉर्ड जीतने वाली 'ऑल वी इमेजिन एज लाइट' का निर्देशन पायल कपाड़िया ने किया है। दरअसल फिल्म को कांस 2024 में Palme d’Or कैटेगरी के लिए नॉमिनेट किया गया था, लेकिन ये खास सम्मान जीतने से चूक गई और इस फेस्टिवल का दूसरा सबसे बड़ा सम्मान हासिल कर इतिहास रच दिया। इस फिल्म का लेखन भी पायल ने ही किया था। जबकी इसका निर्माण थॉमस हैकिम, रणबीर दास और जूलियन ग्रॉफ ने मिलकर किया है।

ऑल वी इमेजिन एज लाइट की कहानी

पायल कपाड़िया की इस फिल्म की स्टार कास्ट की बात करें तो 'ऑल वी इमेजिन एज लाइट' में कनी कुश्रुति, दिव्या प्रभा, छाया कदम और हृदयु हारून मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म की कहानी मुंबई में रहने वाली तीन महिलाओं की है जो अपना सपना पूरा करने के लिए जद्दोजहद करते दिखाई देती हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement