Friday, February 23, 2024
Advertisement

नहीं रहीं ये मशहूर एक्ट्रेस, 85 की उम्र में हुआ निधन

साउथ फिल्म इंडस्ट्री से दुखद खबर सामने आई है। खबर है कि कन्नड़ की मशहूर एक्ट्रेस लीलावती का 85 की उम्र में निधन हो गया है। कन्नड़ अभिनेत्री लीलावती के निधन से साउथ इंडस्ट्री ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड में भी शोक का माहौल छाया हुआ है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: December 08, 2023 21:48 IST
Leelavathi Dies, Leelavathi passed away, Kannada actress Leelavathi dies at 85- India TV Hindi
Image Source : X नहीं रहीं ये मशहूर एक्ट्रेस, 85 की उम्र में हुआ निधन

साउथ फिल्म इंडस्ट्री से एक और दुखद खबर सामने आई है। मलयालम एक्ट्रेस लक्ष्मीका सजीवन के बाद अब कन्नड़ सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री लीलावती का 85 साल की उम्र में निधन हो गया। इस दुखद खबर से साउथ फिल्म इंडस्ट्री में ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड में भी शोक का माहौल बना हुआ है। लीलावती अपने दशक की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक हैं। अपनी फिल्मों और किरदारों के लिए जानी जाती है। 8 दिसंबर, 2023 को बेंगलुरु शहर के बाहरी इलाके नेलमंगला के एक निजी अस्पताल में अभिनेत्री लीलावती ने अंतिम सांस ली।

लीलावती का हुआ निधन

ऐसी फेमस पर्सनालिटी के निधन से लाखों लोगों को दुख हो रहा है। ये खबर खासकर उन लोगों के लिए ज्यादा दुखद है, जिन्होंने कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में उनके साथ काम किया है और जो लोग उन्हें जानते हैं। अभिनेत्री उम्र संबंधी बीमारियों से पीड़ित थीं जिसके कारण अस्पताल में उनका निधन हो गया। 1958 से कन्नड़ फिल्मों से अपने करियर की शुरूआत करने वाली अभिनेत्री लीलावती का तेलुगु और तमिल की कुछ फिल्मों में शानदार काम देखने को मिला।

यहां देखें पोस्ट-

लीलावती ने की इतनी फिल्में

कन्नड़ सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री लीलावती अपने 50 साल के करियर में 600 से अधिक कन्नड़ सिनेमा की फिल्मों में काम कर चुकी थीं। लीलावती को महान डॉ. राजकुमार के साथ फिल्म 'धर्म विजया' में किए गए काम के लिए जाना जाता था। सोलह साल की उम्र में लीलावती ने अभिनय की शुरुआत की। उन्होंने शिवाजी गणेशन, जेमिनी गणेशन, एन टी रामाराव, डॉ. राजकुमार और एम जी रामचंद्रन जैसे उल्लेखनीय अभिनेताओं के साथ सह-अभिनय किया।

लीलावती के बारे में

अभिनेत्री कई वर्षों से अपने अभिनेता बेटे कन्नड़ अभिनेता और नर्तक विनोद राज के साथ नेलमंगला में रह रही थीं। पिछली फिल्म को शामिल करते हुए लीलावती ने 1990 के दशक की कुल चार फिल्मों का निर्माण भी किया है, हालांकि एक निर्माता के रूप में उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली थी।अपने करियर के दौरान लीलावती को कई पुरस्कार और सम्मान प्राप्त हुए, जिनमें 1999 में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड भी शामिल है और 2008 में तुमकुर विश्वविद्यालय से डॉक्टरेट की मानद उपाधि भी अर्जित की। पिछले कुछ हफ्तों में अभिनेत्री की खराब स्थिति के बारे में जानने के बाद, शिव राजकुमार, दर्शन थुगुदीपा और कई अन्य प्रमुख सैंडलवुड अभिनेता उनसे मिलने उनके आवास पर आए और उनके साथ कुछ समय बिताया था।

ये भी पढ़ें: 

सलमान खान ने घुटनों पर बैठकर धर्मेंद्र को खास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई, फोटो देख चेहरे पर आ जाएगी मुस्कान

Temptation Island में कैमरे के सामने 9 साल बड़े बॉयफ्रेंड संग ल‍िपलॉक करती दिखीं तेजस्वी, वीडियो वायरल

24 साल की इस फेमस एक्ट्रेस का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement