Friday, May 10, 2024
Advertisement

ओटीटी पर देखें ये पॉलिटिक्स बेस्ड फिल्में-वेब सीरीज, एंटरटेनमेंट का मिलेगा फुल डोज

ओटीटी पर हर तरह के जॉनर की फिल्में और वेब सीरीज देखने को मिलती है। कई ऐसी मूवीज और सीरीज हैं, जो पॉलिटिक्स पर बनी है। जिन्हें आप ओटीटी पर देख सकते हैं।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: July 31, 2023 6:15 IST
 best political drama web series and films City Of Dreams mirzapur Sacred Games Aashram Maharani- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Political Web Series and Films

राजनीति के दांव पेंच समझना इतना आसान नहीं है, जितना हमें लगता है। कुछ वेब सीरीज और फिल्में ऐसी भी हैं, जिनमें नेताओं और उनकी राजनीति को ऑन स्क्रीन दिखाने की कोशिश की गई है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसी पॉलिटिकल वेब सीरीज और मूवीज की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्हें आप ओटीटी पर देखकर राजनीति का क-ख-ग काफी हद तक समझ सकते हैं।

सिटी ऑफ ड्रिम्स -

पॉलिटिकल वेब सीरीज 'सिटी ऑफ ड्रिम्स' के दो सीजन आ चुके हैं। लोगों को इसके दोनों सीजन बहुत पसंद आए हैं। इस सीरीज में राजनीतिक परिवार की कहानी बताई गई है, जो राजनीति के लिए अपने परिवार तक को दांव पर लगा देते हैं। सीरीज में सचिन पिलगाओंकर, अतुल कुलकर्णी, एजाज खान और प्रिया बापट लीड रोल में हैं। इस सीरीज को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं। 

 

मिर्जापुर  -
'मिर्जापुर' एक क्राइम पॉलिटिकल ड्रामा वेब सीरीज है। जिसके दो सीजन आ चुके हैं। इसके तीसरे सीजन का लोगों बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। पंकज त्रिपाठी, अली फजल और दिव्येंदु शर्मा ने इस सीरीज में अपने काम को लेकर खूब सुर्खियां बटोरी है। इसे आप अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं। 

सेक्रेड गेम्स -
इस पॉलिटिकल ड्रामा वेब सीरीज में आपको क्राइम भी देखने को मिलेगा। इस सीरीज को दर्शकों ने काफी पसंद किया है। इसको आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। इसे विक्रमादित्य मोटवाने और अनुराग कश्यप ने मिलकर बनाया। नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सैफ अली खान लीड रोल में हैं। 

आश्रम -
बॉबी देओल की स्टारर 'आश्रम' भले ही काल्पनिक हो, लेकिन राजनीति और हत्या पर बेस्ड है। इस वेब सीरीज को आप एमएक्स प्लेयर देख सकते हैं। बाबा निराला काशीपुर वाले की राजनीति में पकड़ दिखाई गई है। बॉबी देओल इस सीरीज से अपना डिजिटल डेब्यू किया हैं और प्रकाश झा ने निर्देशन के तौर पर डिजिटल डेब्यू किया है।

महारानी -
90 के दशक की राजनीति देखनी हो तो सोनी लिव पर 'महारानी' देख सकते हैं। इस सीरीज में हुमा कुरैशी ने रानी नाम की ऐसी महिला का किरदार निभाया है, जो अनपढ़ होने के बाद भी राजनीति में कदम रखती है और एक दिन वह राज्य की सीएम बन जाती हैं। 'महारानी' का दूसरा सीजन भी आने वाला है। 

ये भी पढ़ें-

Celina Jaitly पर भद्दे कमेंट करना पाकिस्तानी समीक्षक को पड़ा भारी, जानें क्या है पूरा मामला

अनुराग कश्यप को Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani इतनी अच्छी लगी, दो बार देख ली, करण जौहर के बारे में कही ये बातें

MTV Roadies 19: सोनू सूद और गैंग लीडर्स के सामने रोडीज ने पर्सनल लाइफ को लेकर किया बवाल, देखें वीडियो

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement