Friday, May 10, 2024
Advertisement

AAP के गुजरात प्रमुख के खिलाफ FIR, भाजपा नेता पाटिल और मंत्री सांघवी का अपमान करने का आरोप

Gujarat News: गोपाल इटालिया पर आरोप है कि उन्होंने हाल ही में सूरत शहर में आप नेता मनोज सोराठिया पर हुए हमले के लिए भाजपा द्वारा ‘गुंडे’ भेजे जाने की बात कह कर पार्टी की छवि खराब की है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 03, 2022 18:01 IST
AAP Gujarat Chief Gopal Italia(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : TWITTER AAP Gujarat Chief Gopal Italia(File Photo)

Gujarat News: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल और राज्य के मंत्री हर्ष सांघवी को कथित रूप से अपमानित करने को लेकर सूरत में AAP की गुजरात इकाई के प्रमुख गोपाल इटालिया के खिलाफ FIR दर्ज की है। इटालिया पर आरोप है कि उन्होंने हाल ही में सूरत शहर में आप नेता मनोज सोराठिया पर हुए हमले के लिए भाजपा द्वारा ‘गुंडे’ भेजे जाने की बात कह कर पार्टी की छवि खराब की है। भाजपा कार्यकर्ता प्रताप चोडवाडिया की शिकायत पर उमरा थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, AAP नेता पर आरोप है कि उन्होंने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पाटिल और राज्य के गृहमंत्री सांघवी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का उपयोग किया है। 

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

इटालिया के खिलाफ भारतीय दंड संहिता(IPC) की धाराओं 500 (मानहानि), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना), 505 (1)(बी) (राज्य या सार्वजनिक शांति के खिलाफ अपराध करने के लिए किसी व्यक्ति को भड़काना) और 469 (छवि खराब करने के लक्ष्य से फर्जीवाड़ा करना) में मामला दर्ज किया गया है। सोराठिया पर 31 अगस्त को हुए हमले के बाद इटालिया ने एक वीडियो संदेश पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने अपमानजनक टिप्पणी की थी। 

पुलिस की क्राइम ब्रांच कर रही हमले की जांच

AAP ने आरोप लगाया है कि सोराठिया पर हुए हमले में भाजपा कार्यकर्ताओं का हाथ था। AAP नेता को सिर में चोट आई है और वह सूरत अस्पताल में भर्ती हैं। उमरा थाने के निरीक्षक(Inspector) ए एच राजपूत ने बताया कि शहर पुलिस की क्राइम ब्रांच(crime branch) हमले की जांच कर रही है। एक वीडियो संदेश में इटालिया ने कहा कि ‘भाजपा के 100 गुंडों’ ने सोराठिया पर हमला किया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement