Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Gujarat News: भुज में BSF ने पकड़ी 7 पाकिस्तानी बोट, 2 मछुआरे भी गिरफ्तार

Gujarat News: गुजरात के भुज में बीएसएफ ने 7 पाकिस्तानी बोट पकड़ी है। बोट के अलावा BSF ने 2 पाकिस्तानी नागरिकों को भी पकड़ा है। यह कार्रवाई एयरफोर्स स्टेशन ने जानकारी मिलने के बाद की गई है। हालांकि तलाशी लेने पर नाव से कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। बोट में मछली, मछली पकड़ने के जाल जैसी चीजें ही मिली।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 12, 2022 14:19 IST
पाकिस्तानी मछुआरे- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पाकिस्तानी मछुआरे

Highlights

  • बोट की संदिग्ध आवाजाही का पता चला था
  • बाकी साथियों के बारे में जानकारी जुटा रही
  • नावों की पूरी तरह से तलाशी ली गई है

Gujarat News: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गुजरात के भुज में हरामीनाला इलाके से 7 पाकिस्तानी नौकाएं जब्त की हैं। इसके अलावा 2 पाकिस्तानी मछुआरों को भी गिरफ्तार किया गया है। जवानों द्वारा 2 दिनों से चलाए जा रहे तलाशी अभियान के दौरान ये सफलता मिली है। बीएसएफ ने बताया कि नालिया एयरफोर्स स्टेशन ने उन्हें सोमवार को जानकारी दी थी कि कुछ पाकिस्तानी नौकाएं और मछुआरों को भारत की सीमा में आते हुए देखा गया है।

बोट की संदिग्ध आवाजाही का पता चला था

इसके बाद 10 अक्टूबर से शुरू हुए एक तलाशी अभियान में हरामी नाला के सामान्य क्षेत्र में पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली बोट की संदिग्ध आवाजाही का पता चला। इसके बाद बीएसएफ के खोज दल ने 7 पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नौकाओं को बरामद किया है। इसके अलावा पूरे ऑपरेशन में 2 पाकिस्तानी मछुआरों को भी पकड़ा गया है। वहीं जब्त की गई नौकाओं की पूरी तरह से तलाशी ली गई और नावों से कुछ मछली, मछली पकड़ने के जाल, जेरी के डिब्बे, खाद्य पदार्थ, बर्फ के साथ आइसबॉक्स और मछली पकड़ने के उपकरण को छोड़कर कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

बाकी साथियों के बारे में जानकारी जुटा रही

फिलहाल बीएसएफ और अन्य एजेंसियां पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिकों से पूछताछ कर उनके मकसद और बाकी साथियों के बारे में जानकारी जुटा रही हैं। वहीं इलाके में 2 दिनों की सघन तलाशी के बाद आज सुबह तलाशी अभियान बंद कर दिया गया है।

साल की यह तीसरी घटना है

गौरतलब है कि इसी साल जून में बीएसएफ ने क्रीक एरिया से ही 3 पाकिस्तानी बोट जब्त की थी। वहीं इससे पहले मई में भी पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ा गया था और नाव भी जब्त की गई थी। हरामी नाला का नाम सर क्रीक क्षेत्र भी है। यह क्षेत्र करीब 22 किमी लंबा और लगभग 8 किमी चौड़ा है। यह दलदली पेच है जहां ज्यादातर समय जहाजों के चलने लायक पानी होता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement