Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

PMO के वरिष्ठ अधिकारी का स्टाफ बताकर 'बोइंग' से करता था सौदेबाजी, CBI ने दर्ज की FIR

सीबीआई ने खुद को कथित तौर पर प्रधानमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी के स्टाफ सदस्य के लिए काम करने वाला शख्स बताने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: July 04, 2020 14:28 IST
CBI- India TV Hindi
Image Source : FILE CBI

नयी दिल्ली। सीबीआई ने खुद को कथित तौर पर प्रधानमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी के स्टाफ सदस्य के लिए काम करने वाला शख्स बताने और बोइंग के अधिकारियों से कंपनी द्वारा एक रक्षा सौदे की बोली के संबंध में सरकार के शीर्ष अधिकारियों और एक मंत्री से मिलने के लिए कहने के लिए एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसका नाम अनिरूद्ध सिंह है। पीएमओ ने तब इसकी शिकायत सीबीआई से की और मामले की जांच करने को कहा जब बोइंग के एक शीर्ष अधिकारी ने उसे वह ईमेल अग्रेषित किया जो कथित रूप से सिंह द्वारा उन्हें भेजा गया था। 

शिकायत मिलने से करीब छह महीने बाद सीबीआई ने सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने बताया कि बोइंग इंडिया चीफ ऑफ स्टाफ प्रवीणा यज्ञमभट ने पीएमओ को सिंह की गतिविधियों के बारे में विस्तार से लिखा था। यज्ञमभट ने आरोप लगाया था कि सिंह ने एक मोबाइल फोन से फोन करके दावा किया था कि वह किसी जितेंद्र कुमार के लिए काम करता है जो प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पी के मिश्रा के विशेष सहायक हैं। 

बताया जा रहा है कि यह शख्स बोइंग के अधिकारियों से पीके मिश्र और अमित शाह से बातचीत को लेकर भी चर्चा करता था। शिकायत में कहा था कि सिंह "कुछ रक्षा बोलियों का जिक्र करता था जो हमने रक्षा मंत्रालय में जमा कराई हैं और उसने कहा था कि उसे वरिष्ठ लोगों का हमारे लिए आदेश है कि हम पी के मिश्रा और अमित शाह से मिलें।" सीबीआई की विशेष अपराध इकाई ने पाया कि जितेंद्र कुमार नाम का कोई ऐसा शख्स नहीं है जो मिश्रा के लिए काम करता है

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement