Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

हरियाणा में Coronavirus के मामले बढ़कर 221 हुए, नूंह सबसे ज्यादा प्रभावित

हरियाणा के नूंह और पंचकूला में शुक्रवार को नए मामले सामने आने के साथ राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 221 हो गई।

Reported by: Bhasha
Published on: April 17, 2020 18:03 IST
हरियाणा में Coronavirus के मामले बढ़कर 221 हुए, नूंह सबसे ज्यादा प्रभावित- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हरियाणा में Coronavirus के मामले बढ़कर 221 हुए, नूंह सबसे ज्यादा प्रभावित

चंडीगढ़: हरियाणा के नूंह और पंचकूला में शुक्रवार को नए मामले सामने आने के साथ राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 221 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, सबसे ज्यादा प्रभावित नूंह से पांच मामले सामने आए हैं, जबकि पंचकूला में दो और नए मामले सामने आए हैं, जहां एक ही परिवार के नौ सदस्यों के संक्रमित पाए जाने के बाद मामलों में काफी इजाफा हो गया है। एक अन्य घटनाक्रम में, पंचकूला में कोरोना वायरस के संदिग्ध रोगी का इलाज करने वाले एक निजी चिकित्सक पर पुलिस ने राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों को सूचना नहीं देने के आरोप में मामला दर्ज किया है। महिला बाद में संक्रमित पाई गई। 

अधिकारियों ने बताया कि 44 वर्षीय महिला, उसके पति और उनके परिवार के सात अन्य सदस्य को जांच में वायरस से संक्रमित पाया गया था। ये पंचकूला के सेक्टर 15 में दो घरों में रहते हैं। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने निर्देश दिया था कि लापरवाही बरतने वाले डॉक्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए। उन्होंने गुरुवार को कहा था कि प्राथमिकी महामारी रोग अधिनियम के प्रावधानों के तहत दर्ज की जाएगी। 

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के दैनिक बुलेटिन ने कहा गया कि राज्य में कोविड-19 के 137 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है, जबकि 82 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। राज्य में कोविड-19 से अब तक दो लोगों की मौत हुई है। राज्य के सर्वाधिक प्रभावित जिले नूंह (55 मामले), फरीदाबाद (33 मामले), गुरुग्राम (32 मामले), फरीदाबाद (33 मामले) और पलवल (30 मामले) हैं। 

पंचकूला जिले में कोरोना वायरस के 16 मामले सामने आए हैं। विज ने कहा कि कुल मामलों में से 122 तबलीगी जमात के सदस्य हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अगर तबलीगी जमात के सदस्यों की वजह से मामलों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं होती, तो राज्य आज कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में काफी बेहतर स्थिति में होता।’’

 

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement