Friday, May 10, 2024
Advertisement

Coronavirus: दिल्ली में 166 नए कोरोना पॉजिटिव केस, कुल मामलों की संख्या 1069 हुई

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 11, 2020 22:12 IST
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या एक हज़ार के पर पहुंच गई है। यहां 166 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद कुल मामलों की संख्या 1069 हो गई है। यह आंकड़े शनिवार शाम तक के हैं। सामने आए नए 166 कोरोना पॉजिटिव लोगों में से 116 तबलीगी जमात से जुड़े लोग हैं। ऐसे में अब राजधानी दिल्ली में जमात से जुड़े कुल कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 712 हो गई।

दिल्ली सरकार द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन में बताया गया कि यहां अभी तक कुल 11709 टेस्ट हुए हैं, जिनमें से 1069 पॉजिटिव आए जबकि 10218 नेगेटिव आए हैं। वहीं, 464 टेस्ट की रिपोर्ट आना अभी बाकि है। कुल हुए टेस्ट्स में से 9357 सरकार जबकि 2352 टेस्ट प्राइवेट लैब में हुए हैं। सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबित, दिल्ली में अभी तक 26 लोग ठीक हो चुके हैं, जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं, 19 लोगों की मौत हो चुकी है।

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लॉगडाउन को बढ़ाने के समर्थन में हैं। प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई बैठक के बाद शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को बढ़ाने का सही फैसला किया है। 

हालांकि, 14 अप्रैल को खत्म हो रहे राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को बढ़ाने के बारे में अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन को बढ़ाने का सही फैसला किया है। आज भारत की स्थिति कई विकसित देशों से बेहतर है क्योंकि हमने जल्द लॉकडाउन शुरू किया। अगर इसे अभी रोक दिया गया तो सारे फायदे खत्म हो जाऐंगे। इसलिए इसे बढ़ाना जरूरी है । ’’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement