Saturday, April 27, 2024
Advertisement

डॉक्टरों ने महिला के पेट से 24 किलो का ट्यूमर निकाला

मेघालय के वेस्ट गारो हिल्स जिले के एक अस्पताल में डॉक्टरों ने एक महिला के पेट से 24 किलो का ट्यूमर निकाला।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 05, 2020 17:35 IST
Doctors Remove 24 Kg Tumour From Woman's Abdomen In Meghalaya- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/CONRAD SANGMA Doctors Remove 24 Kg Tumour From Woman's Abdomen In Meghalaya

शिलांग। मेघालय के वेस्ट गारो हिल्स जिले के एक अस्पताल में डॉक्टरों ने एक महिला के पेट से 24 किलो का ट्यूमर निकाला। अधिकारियों ने बुधवार (5 अगस्त) को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ईस्ट गारो हिल्स जिले के जामगे गांव की 37 वर्षीय महिला को पेट में तेज दर्द के बाद 29 जुलाई को तूरा प्रसुति एवं बाल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

अस्पताल की अधीक्षक डॉ इसिल्डा संगमा ने बताया की तीन अगस्त को दो प्रसुति रोग विशेषज्ञों समेत चिकित्सकों के एक दल ने ऑपरेशन को अंजाम दिया जो करीब तीन घंटे तक चला। उन्होंने कहा कि मरीज की हालत ठीक है और चिकित्सक उस पर नजर रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि ट्यूमर को बायोप्सी के लिये भेजा गया है जिससे पता चल सके कि इसमें कैंसर तो नहीं। 

मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने इस सफल ऑपरेशन को अंजाम देने वाले चिकित्सकों को बुधवार को बधाई दी। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, 'तूरा जिला प्रसुति एवं बाल अस्पताल (डीएमसीएच) के डॉक्टरों ने ईस्ट गारो हिल्स की रहने वाली एक महिला के पेट से सफलतापूर्वक 24 किलो का ट्यूमर निकाला है। मैं डॉ. विंस मोमिन और दल को इस सफल ऑपरेशन के लिये बधाई देता हूं और मरीज के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।' जिले के अधिकारियों के मुताबिक एक चिकित्सक ने मरीज को खून भी दिया और समुदाय के सदस्य ऑपरेशन के लिये आर्थिक सहायता करने के लिये आगे आए। वेस्ट गारो हिल्स जिले के उपायुक्त राम सिंह ने भी इसकी सराहना की।

(With Inputs from PTI)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement