Friday, March 29, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश ने ढाया कहर, 8 की मौत, मनाली का संपर्क कटा

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से सोमवार को 8 लोगों की मौत हो गई और स्कूली बच्चों समेत सैकड़ों लोग राज्य में जगह-जगह फंस गए।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: September 24, 2018 22:50 IST
हिमाचल प्रदेश में...- India TV Hindi
हिमाचल प्रदेश में बारिश से भारी तबाही

शिमला: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से सोमवार को 8 लोगों की मौत हो गई और स्कूली बच्चों समेत सैकड़ों लोग राज्य में जगह-जगह फंस गए। अधिकारियों ने कहा कि लगातार तीसरे दिन मूसलाधार बारिश से हुए भूस्खलन के कारण 200 से ज्यादा सड़क मार्ग बाधित हुए हैं। मंडी शहर से बाहर चंडीगढ़-मनाली राजमार्ग और पठानकोट-चंबा राजमार्ग प्रभावित हुए हैं। मनाली, चंबा और डलहौजी शहर राज्य के बाकी हिस्सों से कट गए हैं। कांगड़ा जिले में कल भी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे।

रविवार रात को मनाली के समीप उफनती व्यास नदी में वाहन गिर जाने के कारण तीन लोग बह गए। मणिकर्ण घाटी की पार्वती नदी में दो लोग बह गए जबकि बजौरा के समीप एक लड़की की मौत हो गई। दोनों घटनाएं कुल्लू में हुईं। कुल्लू अचानक आई बाढ़ से सबसे प्रभावित जिलों में से एक है।

A swollen Beas river flows after heavy rains in the region, in Kullu district

A swollen Beas river flows after heavy rains in the region, in Kullu district

कांगड़ा जिले के पालमपुर शहर के समीप उफनाई छोटी नदी में एक शख्स डूब गया जबकि उना जिले में एक फैक्ट्री की इमारत के नदी में बह जाने के कारण एक की मौत हो गई। चंबा जिले में करीब एक हजार स्कूली बच्चों को चंबा के होली इलाके के सुरक्षित स्थानों में भेजा गया है। वे 23वें जिला प्राथमिक स्कूल खेल टूर्नामेंट के लिए इकठ्ठा हुए थे।

लगातार तीसरे दिन मूसलाधार बारिश के बाद राज्य की 200 से ज्यादा आंतरिक सड़कों को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है, जिससे यात्री और अन्य लोग फंस गए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement