Sunday, May 05, 2024
Advertisement

आखिर हनीप्रीत की तलाश हुई ख़त्म, राम रहीम और अपने रिश्तों पर खोले कई राज़

"जिस हनीप्रीत को दिखाया गया है वो हनीप्रीत ऐसी नहीं है। उसे ऐसे दिखाया गया है कि उससे मैं खुद डरने लगी हूं। मैं अपनी मानसिक स्थिति बयां नहीं कर सकती हूं। मुझे देशद्रोही कहा गया है जो बिल्कुल गलत है। अपने पापा (राम रहीम) के साथ एक बेटी कोर्ट में जाती"

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: October 03, 2017 17:04 IST
Ram-Rahim- India TV Hindi
Image Source : PTI Ram-Rahim

नई दिल्ली: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सजा के बाद से फरार चल रही उनकी करीबी हनीप्रीत आखिरकार सामने आ गई हैं। पुलिस टीमों को लगातार चकमा देती रहीं हनीप्रीत मंगलवार को न्यूज चैनल्स पर नजर आईं और खुद को बेगुनाह करार दिया। हनीप्रीत ने राम रहीम को पूरी तरह निर्दोष बताया और कहा कि 'पापा' और उनका रिश्ता बेहद पवित्र है। हनीप्रीत ने कहा कि अब वह पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट का रुख करेंगी और कानूनी सलाह लेंगी। हालांकि दोपहर तीन बजे हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत को गिरफ्तार कर लिया। ये भी पढ़ें: VIDEO: हनीप्रीत को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार, 38 दिन बाद पुलिस के हत्थे चढ़ी

पुलिस से क्यों भागी?

बाबा की लाडली ने कहा, जिस हनीप्रीत को दिखाया गया है वो हनीप्रीत ऐसी नहीं है। उसे ऐसे दिखाया गया है कि उससे मैं खुद डरने लगी हूं। मैं अपनी मानसिक स्थिति बयां नहीं कर सकती हूं। मुझे देशद्रोही कहा गया है जो बिल्कुल गलत है। अपने पापा (राम रहीम) के साथ एक बेटी कोर्ट में जाती है ऐसा बिना परमिशन के संभव नहीं है। एक लड़की इतनी फोर्स के बीच अकेले बिना परमिशन के कैसे जा सकती है। इसके बाद कहा गया कि मैं गलत आई हूं। सारे सबूत दुनिया के सामने हैं। ऐसे में मैं कहां दंगे में शामिल थी। मेरे खिलाफ किसी के पास क्या सबूत है। मैं कहां गुनहगार हूं। मैंने बेटी का फर्ज अदा किया। मैं कहां किस दंगे में शामिल रही हूं? मैं तो खुशी-खुशी कोर्ट गई, ताकि शाम तक वापस आ जाएंगे लेकिन फैसला खिलाफ आ गया। हमारा तो दिमाग ही काम करना बंद कर दिया। ऐसे में हम क्या किसी के खिलाफ साजिश रच पाते।

राम रहीम से रिश्तों पर सफाई

मुझे समझ में नहीं आता है कि बाप-बेटी के पवित्र रिश्ते को उछाला जा रहा है। मेरे डर का कारण ही यही था कि हनीप्रीत को क्या दिखाया गया। एक बाप-बेटी के रिश्ते को ऐसे तार-तार कर दिया। क्या एक बाप अपनी बेटी के सिर के ऊपर हाथ नहीं रख सकता है? क्या एक बेटी अपने पिता से प्यार नहीं कर सकती है? मैं विश्वास गुप्ता के मुद्दे पर कोई बात नहीं करना चाहती हूं। आप मेरी कंडीशन समझिएगा। मैं डिप्रेशन में चली गई थी। जो लड़की अपने पिता के साथ देशभक्ति की बात करती थी वो जेल में चले गए, फिर उस लड़की पर देशद्रोह का आरोप लगाया गया। मुझे कानून की प्रक्रिया का पता ही नहीं था। पापा के जाने के बाद मैं तो बेसहारा हो गई। मुझे लोगों ने जैसा गाइड किया मैंने वैसे ही किया। मानसिक स्थिति संभलने में थोड़ा टाइम लगता है। मैं हीरोइन नहीं बनना चाहती थी, मैं हमेशा कहती थी कि मैं कैमरे के पीछे रहना चाहती हूं।

बेगुनाह हैं राम रहीम

हजारों लड़कियों की बात अनसुनी करके सिर्फ एक खत के आधार पर किसी को कैसे गुनहगार ठहराया जा सकता है? मेरे पापा बेगुनाह हैं और आने वाले वक्त में बेगुनाह साबित होंगे। मुझे और मेरे पापा (राम रहीम) को न्याय पर पूरा भरोसा था। मुझे पूरा यकीन है कि हमें न्याय जरूर मिलेगा। मुझे समझ में नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं? मैं जहां पर भी रही, मैं कोशिश करके दिल्ली गई, अब मैं हरियाणा-पंजाब हाईकोर्ट में जाऊंगी और सरेंडर करने पर कानूनी सलाह लूंगी।

हनीप्रीत की तलाश खत्म

25 अगस्त- राम रहीम के साथ आखिरी बार दिखी हनीप्रीत

25 अगस्त- राम रहीम को सुनरिया जेल ले जाते वक्त साथ थी
26 अगस्त- सिरसा डेरे में रात गुजारी, सुबह बिना बताए चली गई
27-28 अगस्त- हनीप्रीत अपने भाई के ससुराल हनुमानगढ़ में रही
29 अगस्त- पुलिस के पहुंचने पर हनीप्रीत फरार हो चुकी थी
30 अगस्त- राजस्थान के सांगरिया में एक भक्त के घर रही
30 अगस्त- पुलिस के पहुंचने से पहले मौके से फरार हो गई  
21 सितंबर-  गुरसर मोडिया से पुलिस को चकमा देकर निकल गई
25 सितंबर- दिल्ली के लाजपत नगर में अपने वकील के दफ्तर आई
26 सितंबर- पंचकुला पुलिस का दिल्ली के जीके-2 के मकान में रेड
26 सितंबर- दिल्ली हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज
03 अक्टूबर- मीडिया के सामने आई हनीप्रीत..सभी आरोप खारिज किए
03 अक्टूबर - पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में सरेंडर कर सकती है हनीप्रीत

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement