1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी आतंकी बाबर अली को किया ढेर

जम्मू कश्मीर में मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का पाकिस्तानी आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में पाकिस्तान का रहने वाला लश्कर-ए-तैयबा (LeT) का एक आतंकवादी मारा गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 03, 2021 20:40 IST
Let Terrorist Babar Ali, Let Terrorist Babar Ali Killed, Babar Ali Killed, Jammu Kashmir Terrorist K- India TV Hindi
Image Source : PTI जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में पाकिस्तान का रहने वाला लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी बाबर अली मारा गया।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में पाकिस्तान का रहने वाला लश्कर-ए-तैयबा (LeT) का एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा के चंदाजी इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बल पर गोलीबारी से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया।

बाबर अली के रूप में हुई मारे गए आतंकी की पहचान

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है। उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान बाबर अली के रूप में हुई है, जो 24 जुलाई को शोकबाबा मुठभेड़ स्थल से भागने में सफल रहा था। अली पाकिस्तान में पंजाब के उगाडा जिले का निवासी था और उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया। शोकबाबा मुठभेड़ में शरीक अल्ताफ समेत लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकवादी मारे गए थे। हालांकि, अधिकारी ने बताया कि अली घटनास्थल से भागने में सफल रहा था और उसके बाद से लगातार उसकी तलाश की जा रही थी। अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को चंदाजी वन क्षेत्र में उसकी मौजूदगी का पता चलने के बाद सुरक्षा बलों ने एक अभियान शुरू किया।

श्रीनगर में हुआ आतंकी हमला, कांस्टेबल समेत 2 घायल
अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम को अभियान की सफलता पर बधाई दी है। इस बीच एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि श्रीनगर के खानयार इलाके में मंगलवार को सुरक्षाबलों पर आतंकवादियों की गोलीबारी में एक पुलिस कांस्टेबल और एक नागरिक घायल हो गये। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घाटी के पुराने शहर के खानयार में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के एक दल पर हमला किया।

Click Mania