Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर में लश्कर के एक स्थानीय आतंकवादी को पकड़ा, उसके चार साथी भी गिरफ्तार

सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर के बड़गाम जिले में लश्कर ए तैयबा के आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ कर एक स्थानीय आतंकवादी और उसके चार साथियों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि गिरफ्तार किये गए आतंकी सोशल मीडिया के जरिये पाकिस्तान स्थित अपने आकाओं के संपर्क में थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 19, 2021 19:47 IST
LeT module busted in J&K; 1 local terrorist, 4 associates arrested- India TV Hindi
Image Source : PTI सुरक्षा बलों ने बड़गाम जिले में लश्कर के आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ कर एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। 

श्रीनगर: सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर के बड़गाम जिले में लश्कर ए तैयबा के आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ कर एक स्थानीय आतंकवादी और उसके चार साथियों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि गिरफ्तार किये गए आतंकी सोशल मीडिया के जरिये पाकिस्तान स्थित अपने आकाओं के संपर्क में थे। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि गोपनीय सूचना के आधार पर पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कर्मियों ने लश्कर से संबंध रखने वाले एक स्थानीय आतंकवादी यूनिस मीर को गिरफ्तार किया और उसके पास से हथियार तथा अन्य चीजें बरामद की गईं। 

प्रवक्ता ने कहा कि मीर बड़गाम जिले के चून क्षेत्र का निवासी है। उन्होंने कहा कि उसके पास से एक चीनी पिस्तौल, एक मैगजीन और पिस्तौल की आठ गोलियां बरामद की गई। मीर से की गई पूछताछ के आधार पर पुलिस को उसके चार आतंकी साथियों को पकड़ने में सफलता मिली। 

प्रवक्ता ने कहा, “उनके पास से दो ग्रेनेड, गोलाबारूद और अन्य चीजें बरामद की गईं। उनकी पहचान जहूर गनी, उमर फारूक वानी, फैजान कयूम गनी और शाहनवाज अहमद मीर के रूप में की गई है।” प्रवक्ता ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि गिरफ्तार किये गए आतंकवादी और उनके साथी बड़गाम के विभिन्न क्षेत्रों में आतंकवादियों को हथियार, गोलाबारूद और आश्रय मुहैया कराते थे। 

उन्होंने कहा, “गिरफ्तार किया गया स्थानीय आतंकवादी और उसके साथी सोशल मीडिया मंचों के जरिये पाकिस्तानी आकाओं के सम्पर्क में थे। इसके अलावा वे कश्मीर में प्रतिबंधित संगठन लश्कर ए तैयबा के स्थानीय कमांडरों के भी लगातार संपर्क में थे।”

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement