1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. VIDEO: कोच्चि के मरादु में 343 अवैध फ्लैट्स को गिराया गया, सेकेंडों में हुए जमींदोज

VIDEO: कोच्चि के मरादु में 343 अवैध फ्लैट्स को गिराया गया, सेकेंडों में हुए जमींदोज

केरल के कोच्चि शहर में समुद्र किनारे बने 2 अवैध अपार्टमेंट परिसरों (H2O Holyfaith and Alfa Serene) को गिराया जा चुका है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 11, 2020 11:46 IST
Maradu Flats, Maradu, Maradu Flats of Kochi demolished, Maradu Flats demolished- India TV
केरल: कोच्चि के मरादु में 343 अवैध फ्लैट्स को गिराया गया, सेकेंडों में हुए जमींदोज | ANI

कोच्चि: केरल के कोच्चि शहर में समुद्र किनारे बने 2 अवैध अपार्टमेंट परिसरों (H2O Holyfaith and Alfa Serene) को गिराया जा चुका है। ये दोनों ही बहुमंजिला इमारतें चंद सेकेंड में ही मलवे के ढेर में बदल गईं। आपको बता दें कि इनको गिराए जाने से पहले शनिवार को सुबह खाली करा लिया गया था। अधिकारियों ने बताया कि एर्नाकुलम जिला कलेक्टर ने क्षेत्र में स्थित 2 रिहायशी परिसरों, एच2ओ होलीफेथ और अल्फा सिरीन, में निषेधाज्ञा लगा दी जो सुबह 8 बजे से प्रभावी हो गई।

अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि 200 मीटर के दायरे में रहने वाले लोगों की निकासी कार्य पूरा हो गया था और परिसर के आसपास की सड़कों पर ट्रैफिक का डायवर्जन किया गया था। शीर्ष अदालत के आदेशानुसार तटीय नियमन क्षेत्र (CRZ) मानदंडों का उल्लंघन कर बनाए गए दोनों अपार्टमेंटों को शनिवार सुबह 11 बजे और 11:05 बजे गिराया गया। अन्य अपार्टमेंटों को रविवार को गिराया जाएगा। कुल 343 फ्लैटों वाले परिसरों को विस्फोट कर गिराया जाएगा और इसके लिए बुधवार को ही अपार्टमेंटों में विस्फोटक ले जाने का काम पूरा कर लिया गया था।


अधिकरियों ने कहा था कि आसपास इमारतों को कोई नुकसान पहुंचाए बिना कोच्चि के इस पॉश अपार्टमेंट गिराने का काम पूरा किया जाएगा, और ऐसा ही हुआ भी। चंद सेकेंड्स के अंदर बहुमंजिला इमारतें जमींदोज हो गईं और धूल का एक गुबार उठता हुआ देखा गया। वीडियो देखकर लग रहा है कि आसपास की इमारतों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। आप भी देखें, कैसे चंद सेकंड्स में जमींदोज हो गईं ये बहुमंजिला इमारतें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13