1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पंजाब में नाइट कर्फ्यू और सख्त, 9 जिलों में रात 9 से सुबह 5 बजे तक रहेगा प्रतिबंध

पंजाब में नाइट कर्फ्यू और सख्त, 9 जिलों में रात 9 से सुबह 5 बजे तक रहेगा प्रतिबंध

पंजाब के लुधियाना, जालंधर, पटियाला, मोहाली, अमृतसर, गुरदासपुर, होशियारपुर, कपूरथला और रोपड़ जिले में नाइट कर्फ्यू का नियम लागू है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 18, 2021 14:56 IST
पंजाब में नाइट...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER @CAPT_AMARINDER पंजाब में नाइट कर्फ्यू की अवधि को बढ़ा दिया गया है

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू को और सख्त करने का फैसला किया है। जिन 9 जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है उन सभी में अब नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा। पहले रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा हुई थी लेकिन अब कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं ऐसे में कर्फ्यू की अवधि को बढ़ाया गया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कर्फ्यू की अवधि को बढ़ाने की घोषणा की है।

पंजाब के लुधियाना, जालंधर, पटियाला, मोहाली, अमृतसर, गुरदासपुर, होशियारपुर, कपूरथला और रोपड़ जिले में नाइट कर्फ्यू का नियम लागू है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया कि इन सभी जिलों में रोजाना कोरोना वायरस के 100 से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं ऐसे में नाइट कर्फ्यू की अवधि को बढ़ाने का फैसला किया गया है। 

पंजाब में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, राज्य में कोरोना के एक्टिव मामले बढ़कर 13320 तक पहुंच गए हैं और बुधवार को एक्टिव मामलों में 704 की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। पंजाब में कोरोना की वजह से मरने वालों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है, बुधवार को 35 लोगों की जान गई है। अबतक पंजाब में कोरोना की वजह से 6172 लोगों की जान जा चुकी है। 

देशभर में कोरोना के एक्टिव मामलों का आंकड़ा 2.52 लाख को पार कर गया है, पिछले महीने यह आंकड़ा 1.50 लाख से भी नीचे आ गया था लेकिन एक महीने के दौरान कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है, खासकर महाराष्ट्र, केरल और पंजाब में केस तेजी से बढ़े हैं। 

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021