Sunday, May 05, 2024
Advertisement

बांग्लादेश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता नहीं : तसलीमा नसरीन

बांग्लादेश की लेखिका तसलीमा नसरीन ने सोमवार को कहा कि उनके देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता नहीं है जिसकी पुष्टि लेखकों और ब्लॉगरों की हत्याओं से होती है।

IANS IANS
Updated on: July 04, 2016 17:16 IST
taslima nasreen- India TV Hindi
taslima nasreen

नई दिल्ली: बांग्लादेश की लेखिका तसलीमा नसरीन ने सोमवार को कहा कि उनके देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता नहीं है जिसकी पुष्टि लेखकों और ब्लॉगरों की हत्याओं से होती है। तसलीमा ने टीवी चैनल सीएनएन-न्यूज 18 से कहा, "बांग्लादेश में अभिव्यक्ति की कोई स्वतंत्रता नहीं है। लेखकों और ब्लॉगरों की हत्या केवल इसलिए होती है क्योंकि उनके विचार कट्टरवादियों से भिन्न हैं। कई ब्लॉगर जेल में हैं।"

नसरीन कई वर्षो से बांगलादेश से बाहर रह रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार लेखकों को सुरक्षा मुहैया कराने में विफल है, इसलिए उनका तेजी से पलायन हो रहा है।

नसरीन ने कहा, "कई ब्लॉगर देश छोड़ कर अमेरिका, जर्मनी, भारत और नेपाल चले गए। कई ने डर से लिखना ही छोड़ दिया।"

उन्होंने कहा कि शुक्रवार को बांग्लादेश की राजधानी ढाका में आतंकी हमले में देशी आतंकवादी शामिल थे। इस वारदात में एक भारतीय समेत 28 लोगों की मौत हुई थी।

लेखिका ने कहा, "ये देश में प्रशिक्षित आतंकवादी हैं, लेकिन इस्लामिक स्टेट और अल कायदा से इनके अच्छे संबंध हैं।"

उन्होंने देश की स्थिति की अनदेखी के लिए बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना की आलोचना की।

नसरीन ने कहा कि हसीना ने हमेशा इस बात को नजरंदाज करने की कोशिश की कि बांग्लादेश में इस्लामीकरण शुरू हो गया है और कट्टरवादी एवं आतंकवादी बढ़ रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement