1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चमोली हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान, कहा- उत्तराखंड के साथ खड़ा है भारत

चमोली हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान, कहा- उत्तराखंड के साथ खड़ा है भारत

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरा देश उत्तराखंड के लोगों के साथ खड़ा है। वो लगातार स्थितियों पर नजर रखे हुए हैं और अधिकारियों के साथ बात कर रहे हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: February 07, 2021 15:56 IST
चमोली हादसे पर नजर- India TV Hindi
Image Source : PTI चमोली हादसे पर नजर

नई दिल्ली। चमोली हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी की भी नजर है, प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरा देश उत्तराखंड के लोगों के साथ खड़ा है। वो लगातार स्थितियों पर नजर रखे हुए हैं और अधिकारियों के साथ बात कर रहे हैं। 

उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटने के बाद आई बाढ़ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि वे उत्तराखंड की इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत उत्तराखंड के साथ खड़ा है और सभी के सुरक्षित होने की कामना कर रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि इस दुर्घटना के बारे में वे वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लगातार बात कर रहे हैं और उसने एनडीआरएफ की तैनाती तथा राहत एवं बचाव कार्य के अपडेट ले रहे हैं।

इसके साथ ही सरकार ने वायुसेना को भी अलर्ट कर दिया है, जिससे वचाव अभियान में वायु सेना के हेलीकॉप्टर को भी शामिल किया जा सके, और बचाव अभियान में तेजी लाई जा सके। हादसा उत्तराखंड के चमोली में हुआ है, जहां ग्लेशियर टूटने से जल स्तर अचानक बढ़ गया, जिसकी चपेट में पावर प्रोजेक्ट और उसमें काम कर रहे मजदूर आ गए। प्रोजेक्ट में काम कर रहे 150 लोगों के मारे जाने की आशंका बन गई है, इन लोगों से संपर्क नहीं हो पा रहा है। उत्तराखंड के मुख्य मंत्री के मुताबिक ऋषि गंगा पावर प्रोजेक्ट के पूरी तरह तबाह होने की आशंका है। जल प्रवाह चमोली से नीचे के जिलों तक पहुंच रहा है, हालांकि प्रदेश सरकार के मुताबिक नीचे की जगहों तक पहुंचने पर पानी की रफ्तार धीमी हो गई है। बाढ़ का असर हरिद्वार तक रात 9 बजे तक पहुंचने की अनुमान है। उत्तर प्रदेश सरकार ने भी बाढ़ के असर को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X