Thursday, April 25, 2024
Advertisement

PM मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान के कोरोना से जल्द उबरने की कामना की

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान के कोविड-19 से जल्द उबरने की कामना की।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 20, 2021 21:28 IST
PM मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान के कोरोना से जल्द उबरने की कामना की- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV PM मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान के कोरोना से जल्द उबरने की कामना की

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान के कोविड-19 से जल्द उबरने की कामना की। स्वास्थ्य संबंधी मामलों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सलाहकार ने बताया है कि खान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। दो दिन पहले ही उन्होंने कोविड-19 रोधी टीका लगवाया था। मोदी ने ट्वीट किया, ''प्रधानमंत्री इमरान खान के जल्द कोविड-19 से जल्द उबरने की कामना करता हूं।''

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से यह जानकारी दी है। 

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और उन्होंने खुद को घर में पृथक कर लिया है। स्वास्थ्य मामलों पर प्रधानमंत्री के शीर्ष सलाहकार डॉक्टर फैसल सुल्तान ने यह जानकारी दी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 2 दिन पहले ही चीन में निर्मित कोरोना वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) की डोज ली थी और वो शनिवार को कोरोना संक्रमित हो गए। प्रधानमंत्री इमरान खान को 18 मार्च को चीनी वैक्सीन सिनोफार्म की पहली खुराक दी गई थी।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के कार्यालय ने ट्वीट कर कहा था कि प्रधानमंत्री इमरान खान को आज वैक्सीन लगाई गई है। इस अवसर पर उन्होंने देश से वायरस की तीसरी लहर के मद्देनजर एसओपी का पूर्ण कार्यान्वयन सुनिश्चित करने की अपील की।

गौरतलब है कि खान (67) ने राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के पहले चरण में बृहस्पतिवार को कोविड-19 रोधी टीका लगवाया था। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा, नियमन एवं संयोजन को लेकर प्रधानमंत्री के विशेष सलाहकार डॉक्टर सुल्तान ने ट्विटर पर खान के संक्रमित होने की पुष्टि की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री इमरान खान कोविड-19 की चपेट में आ गए हैं और उन्होंने अपने आवास पर खुद को पृथक कर लिया है।’

खान के प्रवक्ता डॉक्टर शहबाज गिल ने कहा कि प्रधानमंत्री को हल्का बुखार और खांसी है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा, नियमन तथा संयोजन मंत्रालय ने खान के टीका लगवाए जाने पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक लेने के दो से तीन सप्ताह बाद एंटीबॉडी विकसित होती है।

कोरोना की तीसरी वेव की चपेट में पाकिस्तान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ऐसे समय में कोरोना संक्रमित हुए हैं, जब पाकिस्तान को एक दिन पहले ही चीन से 5 लाख वैक्सीन डोज दान में मिली है। वहीं पाकिस्तान में कोरोना की तीसरी वेव देखने को मिल रही है। शनिवार को एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड मामले रिपोर्ट किए गए। पिछले 24 घंटों में पाकिस्तान में कोविड-19 के 3,876 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,23,135 हो गई है। वहीं पिछले 24 घंटे में 40 मरीजों के संक्रमण के चलते दम तोड़ने से कोरोना मृतकों की संख्या बढ़कर 13,799 हो गई है। इस तरह पड़ोसी मुल्क में कोरोना पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 9.4 फीसदी हो गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement