1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. देश में वैक्सीन की कमी को लेकर सीरम इंस्टिट्यूट की सफाई, जानें क्या कहा

देश में वैक्सीन की कमी को लेकर सीरम इंस्टिट्यूट की सफाई, जानें क्या कहा

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की चपेट में घिरे भारत में वैक्सीन की कमी है जिसे लेकर सीरम इंस्टिट्यूट ने सफाई दी है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने एक बयान जारी कर कहा है कि भारत आबादी के हिसाब से दुनिया का दूसरा सबसे बड़े देश है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 18, 2021 22:09 IST
Serum Institute of India CEO Adar C Poonawalla on shortage of Corona Vaccine in India- India TV Hindi
Image Source : PTI कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में घिरे भारत में वैक्सीन की कमी है जिसे लेकर सीरम इंस्टिट्यूट ने सफाई दी है।

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की चपेट में घिरे भारत में वैक्सीन की कमी है जिसे लेकर सीरम इंस्टिट्यूट ने सफाई दी है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने एक बयान जारी कर कहा है कि भारत आबादी के हिसाब से दुनिया का दूसरा सबसे बड़े देश है। इतनी आबादी को 2-3 महीनों में वैक्सीन लगाना संभव नहीं, इसमें कई चुनौतियां हैं। पूरी दुनिया को वैक्सीन लगाने में 2-3 साल लगेंगे।

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की ओर से जारी बयान में कहा, "हम दुनिया की दो सबसे बड़ी आबादी वाले देशों में से हैं, इतनी बड़ी जनसंख्या का टीकाकरण 2-3 महीने में पूरा नहीं किया जा सकता। इसमें कई तरह की चुनौतियां और कारक शामिल होते हैं। पूरी दुनिया के लोगों को टीका लगाने में 2-3 साल का वक्त लगेगा।"

बता दें कि पिछले कई दिनों से रोज़ाना 4 हज़ार से ज्यादा कोरोना के मरीज़ों की जान जा रही है। यही वजह है कि वैक्सीन का मांग भी बढ़ने लगी है। कई राज्य सरकारें वैक्सीन की कमी को लेकर सवाल उठा रहे हैं।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X