Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Breaking News In Hindi Highlights: देश-दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक में

इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: December 26, 2022 23:55 IST
Breaking News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX ब्रेकिंग न्यूज

नई दिल्ली: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News In Hindi: 26 DEC 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:50 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    जम्मू-कश्मीर: गोलीबारी में मारे गए दो पीड़ितों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि

    जम्मू-कश्मीर स्थित राजौरी जिला प्रशासन ने इस महीने के शुरुआत में सेना के शिविर के बाहर हुई गोलीबारी में मारे गए दो लोगों के परिवारों को सोमवार को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि सौंपी। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि राजौरी के उपायुक्त विकास कुंडल पहलयाना गांव जाकर गोलीबारी पीड़ितों के परिवारों से मिले और उप राज्यपाल द्वारा मंजूर अनुग्रह राशि सौंपी। उल्लेखनीय है कि 16 दिसंबर को राजौरी स्थित सेना के शिविर के बाहर हुई गोलीबारी की घटना में पहलयाना गांव के कमल कुमार और सुरिंदर कुमार मारे गए थे और उत्तराखंड निवासी अनिल कुमार घायल हो गए थे। 

     

  • 11:19 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बिहार कर्मचारी चयन आयोग की प्रथम चरण की परीक्षा रद्द, अभ्यर्थियी कर रहे प्रदर्शन

    बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) का प्रश्न पत्र लीक होने के बाद पहली पाली की परीक्षा रद्द हो गयी है। इसको लेकर आयोग ने आदेश जारी किया है। परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियी लगातार प्रदर्शन कर रहे थे। इस मामले की जांच ईओयू कर रही है। कई लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

    रिपोर्ट- नितीश चंद्रा

  • 10:21 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    झारखंड: कांग्रेस विधायक ममता देवी को विधानसभा अध्यक्ष ने अयोग्य ठहराया

    झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने कांग्रेस विधायक ममता देवी को अयोग्य ठहराने का आदेश जारी किया है। ममता देवी को हजारीबाग की एक सांसद/विधायक अदालत ने 13 दिसंबर को फायरिंग के एक मामले में पांच साल की सजा सुनाई थी।

     

  • 9:50 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गोवा: बस में मुंबई की छात्रा से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

    गोवा में छु्ट्टियां मनाने आई मुंबई की छात्रा से कथित तौर पर दुष्कर्म करने के आरोपी बस चालक को गिरफ्तार किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि घटना शनिवार को आरोपी के बस में घटित हुई और उसे गोवा पुलिस की महिला इकाई ने रविवार को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया, ‘‘आरोपी वास्को के जुरीनगर का निवासी है। पीड़िता 14 विद्यार्थियों के समूह की सदस्य है जो गोवा छुट्टियां मनाने आया है और आरोपी के बस को किराए पर लिया था।’’

  • 8:49 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    खेल मंत्री और सीएम शिवराज ने 'शिखर खेल अलंकरण समारोह 2020' में हिस्सा लिया

    मध्य प्रदेश: केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में 'शिखर खेल अलंकरण समारोह 2020' में हिस्सा लिया और मध्य प्रदेश के 'खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 लोगो' का अनावरण किया। इस दौरान शिवराज सिंह ने कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मध्य प्रदेश के जो खिलाड़ी पदक जीतकर आएंगे उनको मध्य प्रदेश सरकार 5 लाख रुपए प्रति वर्ष देगी। 

     

  • 7:55 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    जी-20 की अध्यक्षता को लेकर यूक्रेनी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को बधाई दी

    जी-20 की अध्यक्षता को लेकर यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। जेलेंस्की ने फोन पर कहा संयुक्त राष्ट्र में मानवीय सहायता के लिए भारत का धन्यवाद।

  • 7:48 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गया के बोधगया में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 11

    बिहार के बोधगया में कोरोना संक्रमितों की संख्या 11 हो गई है। 24 दिसंबर को कुछ विदेशी पर्यटक फलाइट्स से आए थे। 1 इंग्लैंड और 10 म्यांमार बाकी बैंकॉक के पर्यटक हैं। RTPCR जांच में 7 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, 4 पहले ही पॉजिटिव पाए गए हैं। कुल 11 विदेशी संक्रमित हुए हैं जिन्हें आयिशोलेट किया गया है।

     

  • 6:53 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कल पूरे देश में सभी COVID अस्पतालों में आयोजित होगी मॉक ड्रिल

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने वर्चुअली COVID-19 स्थिति और तैयारियों के संबंध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के साथ बैठक की। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कल पूरे देश में सभी COVID अस्पतालों में एक मॉक ड्रिल आयोजित की जाएगी। इसमें सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री भी अपने स्तर पर हिस्सा लेंगे।

     

  • 5:52 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    इंदौर नगर निगम ने गैंगस्टर सलमान लाला की संपत्तियां तोड़ी

    इंदौर नगर निगम ने गैंगस्टर सलमान लाला की संपत्तियों पर बुलडोजर चला दिया है। इंदौर नगर निगम के उपायुक्त ने बताया कि पुलिस द्वारा पत्र के आधार पर अवैध रूप से बनाए गए नशा तस्कर सलमान लाला और उसके परिवार के 5 घरों पर कार्रवाई की जा रही है। 

  • 4:44 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पश्चिमी दिल्ली के मल्टीलेवल पार्किंग में लगी आग, 21 कार जलकर खाक

    दिल्ली के सुभाष नगर इलाके में एक बहुमंजिला पार्किंग स्थल में आग लग जाने पर सोमवार को सुबह 21 कार जलकर खाक हो गईं। दमकल सेवा के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। आग लगने की सटीक वजह का पता नहीं चल सका है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक व्यक्ति का जिक्र किया, जिसे सीसीटीवी फुटेज में पार्किंग स्थल पर संदिग्ध स्थिति में देखा जा सकता है।

  • 4:03 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गाजियाबाद के मुरादनगर में ओयो होटल में मिली महिला की लाश

    गाजियाबाद के मुरादनगर इलाके में OYO होटल में महिला की लाश मिली है। महिला एक युवक के साथ होटल में बीती रात 8.40 पर पहुंची थी। सुबह युवक ATM से पैसा निकालने के लिए बाहर निकल गया। दोपहर 1 बजे हाउसकीपिंग स्टाफ के पहुंचने पर घटना का खुलासा हुआ।

    REPORTER- SANJAY SHAH

  • 3:46 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मदर डेयरी का दूध कल से 2 रुपये प्रति लीटर हुआ महंगा

    मदर डेयरी ने कल से दूध की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। गाय के दूध और टोकन दूध के एमआरपी में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

  • 3:35 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा से मिले सीएम योगी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने सरकारी आवास पर इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा से शिष्टाचार भेंट की।

     

  • 2:48 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    कोलकाता हवाईअड्डे पर दो कोविड पॉजिटिव मामले सामने आए

    कोलकाता हवाईअड्डे पर दो कोविड पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। सकारात्मक यात्रियों में से एक 24 दिसंबर को दुबई से आया था जबकि दूसरा कुआलालंपुर, मलेशिया से आया था। दोनों नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए। ये जानकारी कोलकाता हवाई अड्डे के सूत्रों से सामने आई है। 

  • 1:56 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    जोरावर सिंह साहब और फतेह सिंह साहब से औरंगजेब की क्या दुश्मनी थी: पीएम

    पीएम मोदी ने कहा कि उस दौर की कल्पना करिए! औरंगजेब के आतंक के खिलाफ, भारत को बदलने के उसके मंसूबों के खिलाफ, गुरु गोविंद सिंह जी पहाड़ की तरह खड़े थे। लेकिन, जोरावर सिंह साहब और फतेह सिंह साहब जैसे कम उम्र के बालकों से औरंगजेब और उसकी सल्तनत की क्या दुश्मनी हो सकती थी? वो दीवार में जिंदा चुन गए, लेकिन उन्होंने उन आततायी मंसूबों को हमेशा के लिए दफन कर दिया। दो निर्दोष बालकों को दीवार में जिंदा चुनवाने जैसी दरिंदगी क्यों की गई? वो इसलिए, क्योंकि औरंगजेब और उसके लोग गुरु गोविंद सिंह के बच्चों का धर्म तलवार के दम पर बदलना चाहते थे। लेकिन, भारत के वो बेटे, वो वीर बालक, मौत से भी नहीं घबराए।

     

  • 1:54 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    आजादी के 'अमृतकाल' में देश ने 'गुलामी की मानसिकता से मुक्ति' का प्राण फूंका: पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा, 'एक ओर आतंक की पराकाष्ठा, तो दूसरी ओर आध्यात्म का शीर्ष! एक ओर मजहबी उन्माद, तो दूसरी ओर सबमें ईश्वर देखने वाली उदारता! इस सबके बीच, एक ओर लाखों की फौज, और दूसरी ओर अकेले होकर भी निडर खड़े गुरु के वीर साहिबजादे! ये वीर साहिबजादे किसी धमकी से डरे नहीं, किसी के सामने झुके नहीं।' अगर हमें भारत को भविष्य में सफलता के शिखरों तक लेकर जाना है, तो हमें अतीत के संकुचित नजरियों से भी आज़ाद होना होगा। इसलिए, आजादी के 'अमृतकाल' में देश ने 'गुलामी की मानसिकता से मुक्ति' का प्राण फूंका है।

  • 1:51 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    चमकौर और सरहिंद के युद्ध में जो कुछ हुआ, वो भूतो न भविष्यति था: पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि एक ओर धार्मिक कट्टरता में अंधी इतनी बड़ी मुगल सल्तनत, दूसरी ओर, ज्ञान और तपस्या में तपे हुए हमारे गुरु, भारत के प्राचीन मानवीय मूल्यों को जीने वाली परंपरा! इतिहास से लेकर किंवदंतियों तक, हर क्रूर चेहरे के सामने महानायकों और महानायिकाओं के भी एक से एक महान चरित्र रहे हैं। लेकिन ये भी सच है कि, चमकौर और सरहिंद के युद्ध में जो कुछ हुआ, वो ‘भूतो न भविष्यति' था। मैं पिता दशमेश गुरु गोविंद सिंह जी और सभी गुरुओं के चरणों में भी भक्तिभाव से प्रणाम करता हूं। मैं मातृशक्ति की प्रतीक माता गुजरी के चरणों में भी अपना शीश झुकाता हूं। मैं वीर साहिबजादों के चरणों में नमन करते हुए उन्हें कृतज्ञ श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। इसे मैं अपनी सरकार का सौभाग्य मानता हूं कि उसे आज 26 दिसंबर के दिन को 'वीर बाल दिवस' के तौर पर घोषित करने का मौका मिला।

  • 1:49 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    वीर बाल दिवस से आकाश जैसी अनंत प्रेरणा जुड़ी हैं: पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि शहीदी सप्ताह और वीर बाल दिवस हमारी सिख परंपरा के लिए भावों से भरा जरूर है लेकिन इससे आकाश जैसी अनंत प्रेरणा जुड़ी हैं। वीर बाल दिवस हमें याद दिलाएगा कि शौर्य की पराकाष्ठा के समय आयु मायने नहीं रखती। यह याद दिलाएगा कि दस गुरुओं का योगदान क्या है।

     

  • 1:47 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    युवा पीढ़ी भारत को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए तैयार: पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि देश की युवा पीढ़ी भारत को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए तैयार है। 

     

  • 1:45 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    औरंगजेब के आतंक को रोकने के लिए गुरू गोबिंद सिंह पहाड़ जैसे खड़े थे: पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि औरंगजेब के आतंक को रोकने के लिए गुरू गोबिंद सिंह पहाड़ जैसे खड़े थे। औरंगजेब तलवार के दम पर उनके बच्चों का धर्म बदलना चाहता था। लेकिन भारत के वो वीर बेटे मौत से नहीं घबराए। 

     

  • 1:43 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    साजिबजादे किसी से डरे नहीं, किसी के आगे झुके नहीं: पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि वीर बाल दिवस के साथ प्रेरणाएं जुड़ी हुई हैं। वीर साहिबजादों ने देश के स्वाभिमान के लिए बलिदान दिया। वीर बाल दिवस भारत की पहचान बताएगा। साजिबजादे किसी से डरे नहीं, किसी के आगे झुके नहीं। 

     

  • 1:41 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    वीर बाल दिवस के मौके पर बोले पीएम मोदी- शहादत के लिए उम्र मायने नहीं रखती

    पीएम मोदी ने कहा कि देश पहला वीर बाल दिवस मना रहा है। शहादत के लिए उम्र मायने नहीं रखती

  • 12:56 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    सीएम योगी ने लखनऊ में मनाया वीर बाल दिवस

    यूपी के सीएम आदित्यनाथ ने लखनऊ में 'वीर बाल दिवस' मनाया। उन्होंने साहिबजादा बाबा जोरावर सिंह जी और साहिबजादा बाबा फतेह सिंह जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

  • 12:48 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    वीर बाल दिवस: ध्यानचंद स्टेडियम में हो रहे ऐतिहासिक कार्यक्रम में पीएम मोदी मौजूद

    'वीर बाल दिवस' के मौके पर दिल्ली के ध्यानचंद स्टेडियम में ऐतिहासिक कार्यक्रम हो रहा है। इसमें पीएम मोदी मौजूद हैं। 

     

  • 12:32 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    वीर बाल दिवस के मौके पर दिल्ली में मेगा कार्यक्रम, पीएम मोदी होंगे शामिल

    वीर बाल दिवस के मौके पर दिल्ली में मेगा कार्यक्रम हो रहा है। दिल्ली के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में ऐतिहासिक आयोजन हो रहा है। इसमें पीएम मोदी शामिल होंगे। 

     

  • 11:56 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    जम्मू: पुनर्वास के मुद्दे पर कश्मीरी पंडितों ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

    जम्मू में कश्मीरी पंडितों ने पुनर्वास के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

     

  • 11:38 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली: वीर बाल दिवस' के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी

    PM मोदी आज मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में 'वीर बाल दिवस' के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

  • 11:02 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    श्रद्धा मर्डर केस: दिल्ली पुलिस को आफताब और श्रद्धा का एक वीडियो भी मिला

    इस वीडियो में आफताब की काउंसलिंग की जा रही है। ये वीडियो मुंबई का है। पुलिस इसीलिए आज आफताब का फेस रीकॉगनाईजेशन टेस्ट भी करवा रही है। इस टेस्ट में आफताब की 3D इमेज ली जाएगी। जिससे आफताब बाद में मुकर न पाए कि वो वीडियो में नहीं है।

  • 10:27 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    आफताब को लेकर दिल्ली पुलिस CFSL लैब पहुंची

    आफताब को लेकर दिल्ली पुलिस CFSL लैब पहुंची। 

  • 9:42 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    श्रद्धा मर्डर केस: आफताब को लेकर तिहाड़ जेल से निकली दिल्ली पुलिस

    दिल्ली पुलिस आफताब को लेकर तिहाड़ जेल से निकली है। आफताब के आज CFSL लैब में वॉइस सैम्पल लिए जाएंगे।

     

  • 9:38 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली: आईटीओ चौराहे पर कार में लगी आग

    व्यस्त आईटीओ चौराहे पर कार में आग लगी। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। 

     

  • 9:29 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली में शीतलहर: IMD

    आज, राजस्थान में अलग-अलग इलाकों में शीतलहर से लेकर गंभीर शीतलहर की स्थिति बनी हुई है और हरियाणा और दिल्ली में अलग-अलग इलाकों में शीतलहर की स्थिति बनी हुई है। ये जानकारी आईएमडी ने दी है। 

     

  • 9:13 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    ताइवान के आसपास समुद्र और हवाई क्षेत्र में चीन ने किया "स्ट्राइक ड्रिल"

    चीन की सेना ने कहा कि उसने ताइवान और संयुक्त राज्य अमेरिका के उकसावे के जवाब में रविवार को ताइवान के आसपास समुद्र और हवाई क्षेत्र में "स्ट्राइक ड्रिल" किया था। ये जानकारी रॉयटर्स के हवाले से सामने आई है। 

  • 8:32 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    राहुल गांधी ने लाल बहादुर शास्त्री और अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

    राहुल गांधी ने लाल बहादुर शास्त्री और अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। 

  • 8:30 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    राहुल गांधी ने पूर्व पीएम नेहरू और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पूर्व पीएम पंडित नेहरू और महात्मा गांधी को भी श्रद्धांजलि दी है। 

     

  • 7:45 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली: राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की

     

  • 7:37 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    पंजाब: बीएसएफ के जवानों ने बरामद किया ड्रोन

    बीएसएफ के जवानों ने अमृतसर जिले में 25 दिसंबर को शाम करीब 7.40 बजे एक उड़ने वाला ड्रोन भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करते पाया। ड्रोन राजाताल गांव, अमृतसर के पास गिरा और बाद में जवानों ने उसे खेतों से बरामद किया। ये जानकारी बीएसएफ की ओर से दी गई है। 

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement